CT इंस्टीच्यूट: पल-पल मौत के साए में रह रहे थे हजारों छात्र

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 10:07 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): सी.टी. इंस्टीच्यूट में पिछले काफी समय से आतंक के इंजीनियर छुपे हुए थे और इंस्टीच्यूट के अन्य हजारों छात्र पल-पल मौत के साए में जी रहे थे। आतंक के यह इंजीनियर इतने शातिर थे कि यह हर तरह की ट्रेनिंग लेकर जालंधर में आए थे।
PunjabKesari

डेढ़ मिनट में ही असाल्ट राइफल को कर लेते थे लोड व अनलोड
पाकिस्तान व आई.एस.आई. को लाइक करने वाले ये स्टूडैंट मात्र डेढ़ मिनट में ही असाल्ट राइफल को अनलोड व लोड कर लेते थे।इसके अलावा इन्हें विस्फोट करने की स्पैशल ट्रेनिंग दी गई थी। बस इन आतंक के इंजीनियरों को इंतजार था टार्गेट मिलने का और अपने मन्सूबे पूरे करने का। एक अनुमान के मुताबिक सी.टी. इंस्टीच्यूट में हजारों छात्र अपना भविष्य संवारने आए हुए हैं, मगर उन्हें नहीं पता था कि वे पल-पल मौत के साए में जी रहे थे। पिछले तकरीबन 6 महीने से आतंकियों ने हथियार व विस्फोटक सामग्री अंदर इकट्ठा कर रखी थी। खुदा न खास्ता अगर सी.टी. इंस्टीच्यूट ही इनका टार्गेट होता तो, हजारों घरों का भविष्य और हजारों घरों के चिराग इनका टार्गेट बन जाते। 

कश्मीरी स्टूडैंट्स में फैली दहशत
सी.टी. ग्रुप के अलग-अलग संस्थानों में 300 के करीब कश्मीरी स्टूडैंट्स पढ़ते हैं। इसके अलावा शहर के अन्य शिक्षण संस्थानों में भी हजारों के करीब कश्मीरी स्टूडैंट हैं, मगर जिस तरह से सी.टी. ग्रुप के अंदर से कश्मीरी आतंकी पकड़े गए हैं, उससे अन्य कश्मीरी स्टूडैंट में एक पैनिक क्रिएट हो गया है। उन्हें डर है कि उन्हें अब बेवजह जांच एजैंसियों के निशाने से गुजरना होगा और उनका अक्स भी खराब होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News