CWG 2022: देश के लिए मैडल जीतने के बाद वापिस लौटे खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 12:28 PM (IST)

राजासांसी (राजविंदर हुंदल): बर्मिंघम में हो रही कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाली भार तोलन टीम, जिसमें पुरुष और महिला टीमों के खिलाड़ी शामिल हैं, ने आज सुबह श्री गुरु राम दास अमृतसर हवाई अड्डे से भारत में प्रवेश किया। इस मौके पर जिला प्रशासन ने खिलाड़ियों और कोचों का गर्मजोशी से स्वागत किया। डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन ने प्रत्येक खिलाड़ी को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया, जबकि अन्य अधिकारियों ने खिलाड़ियों को हार पहनाकर स्वागत किया। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि इस टीम ने कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए 10 पदक जीते हैं, जिसमें 3 स्वर्ण, 3 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल हैं। बड़ी खुशी इस बात की है कि इस टीम में पदक जीतने वाले चार खिलाड़ी पंजाब के हैं, जिनमें से एक खिलाड़ी लवप्रीत सिंह जोकि अमृतसर एयरपोर्ट के हवाई अड्डे के बिल्कुल गांव बल सिकंदर का हैं। लवप्रीत सिंह ने 109 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब के पदक विजेताओं के लिए बड़ी पुरस्कार राशि की घोषणा की है जिनमें से रजत पदक विजेता विकास ठाकुर को 50 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेता हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह और गुरदीप सिंह को 40 लाख रुपए का नकद ईनाम शामिल है। आज टीम के आगमन पर खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी।

PunjabKesari

आज भारत पहुंचने वाले खिलाड़ियों में स्वर्ण पदक विजेता मीरा बाई चानू, जिरमी लालरिनुगा, अचिंता सिउली, रजत पदक विजेता भंडारनी देवी, संकेत सरगर, विकास ठाकुर, कांस्य पदक विजेता हरजिंदर कौर, गुरदीप सिंह, गुरुराजा पुजारे शामिल है। इसके अलावा चौथे स्थान पर रहे अजय सिंह, पोरी हजारिका (सातवें), उषा कुमारा (छठे) और पूर्णिमा पांडे (छठे स्थान) भी आज पहुंचे खिलाड़ियों में शामिल हैं। सूदन ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए और भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप डेढ़ सौ करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम हैं और उन्हें आपके प्रत्येक सदस्य पर गर्व है। इस अवसर पर हवाई अड्डा अधिकारी, तहसीलदार जगसीर सिंह, सिमरन सिंह सहित खेल विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे जिन्होंने खिलाड़ियों का स्वागत किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News