CBSE के Twitter हैंडल पर एक ही सवाल; कब जारी होगी 10वीं-12वीं कक्षा की डेटशीट?

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 12:33 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): आई.सी.एस.ई. समेत देश के कुछ राज्यों के शिक्षा बोर्ड्स द्वारा 10वीं-12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट घोषित करने के बाद सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की परीक्षाएं देने की तैयारी कर रहे देश के लाखों विद्यार्थियों में भी अपनी परीक्षाओं की डेटशीट रिलीज होने को लेकर टैंशन बढ़ गई है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर सी.बी.एस.ई. के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर स्टूडैंट्स बोर्ड को ट्वीट कर पूछ रहे हैं कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट कब जारी होगी? इन दिनों सी.बी.एस.ई. के ट्विटर हैंडल पर हरेक सवाल डेटशीट के बारे में जानने के लिए ही है लेकिन बोर्ड की ओर से सवाल पूछने वाले विद्यार्थियों व उनके पेरैंट्स को डेटशीट के बारे में जानने के लिए सी.बी.एस.ई. की वैबसाइट चैक करने की सलाह दी जा रही है। बोर्ड द्वारा किसी भी छात्र को डेटशीट घोषित होने की स्थायी तारीख भी नहीं बताई जा रही जिसके चलते उनकी टैंशन और बढ़ रही है। 
PunjabKesari, datesheet of 10th-12th class be released in cbse
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फेक डेटशीट
कुछ विद्यार्थियों ने सी.बी.एस.ई. को ट्वीट कर पूछा है कि सोशल मीडिया पर कई डेटशीट वायरल हो रही हैं। क्या वे उसमें से किसी को आधार मानकर अपना परीक्षा शैड्यूल बनाकर तैयारी कर सकते हैं लेकिन बोर्ड द्वारा उक्त बारे कोई जवाब न देकर डेटशीट के लिए वैबसाइट चैक करने की सलाह ही दी जा रही है। यहां बताना उचित होगा कि आई.सी.एस.ई. ने इसी सप्ताह 10वीं-12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी की है जिसके अंतर्गत 12वीं की परीक्षाएं 3 फरवरी एवं 10वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू करने की घोषणा की गई है। 
PunjabKesari
15 फरवरी से शुरू हो सकती हैं परीक्षाएं 
सी.बी.एस.ई. सूत्रों की मानें तो बोर्ड द्वारा वार्षिक परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू करवाने की तैयारी की जा रही है लेकिन पहले वोकेशनल विषयों की परीक्षा होगी जिसके बाद बोर्ड फरवरी के अंत या मार्च की शुरूआत में मुख्य विषयों की परीक्षाएं लेगा। हालांकि बोर्ड ने प्रैक्टिकल एग्जाम का शैड्यूल जारी करते हुए 1 जनवरी से 7 फरवरी तक इसे पूरा करने के निर्देश पिछले दिनों स्कूलों को दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News