DC बलवीर कुमार विरदी के केस में पुलिस को मिली दो दिन की और रिमांड, इस दिन होगी कोर्ट में पेशी

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 07:49 PM (IST)

जालंधर, (जितेंद्र, भारद्वाज): पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को आरोपी बलवीर कुमार विरदी, ज्वाइंट डायरेक्टर जीएसटी, पंजाब एक्साइज डिपार्टमेंट, जो अब हेड ऑफिस पटियाला में डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट के पद पर तैनात हैं, को गिरफ्तार कर पुलिस ने दो दिनों का रिमांड हासिल किया था। आज रिमांड खत्म होने के बाद पुनः माननीय ड्यूटी मजिस्ट्रेट आकाशदीप सिंह मालवई जेएमआईसी की अदालत में पेश किया गया, जहां विजिलेंस ब्यूरो विभाग पुलिस के अधिकारियों ने सरकारी वकील की मदद से फिर से रिमांड खत्म होने पर अदालत से दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर विभाग की गिरफ्त में भेजने का हुक्म सुनाया है ताकि और गहराई से पूछताछ की जा सके। अब इस मामले में विरदी को 10 जून को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस मामले संबंधी जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी बलवीर कुमार विरदी और राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के अन्य अधिकारी/कर्मचारी कुछ ट्रांसपोर्टरों और उद्योगपतियों के साथ मिलीभगत करके टैक्स चोरी में शामिल थे। इस संबंध में आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7-ए के तहत एफआईआर 09, दिनांक 21.08.2020, सतर्कता ब्यूरो पुलिस स्टेशन फ्लाइंग स्क्वाड-1, एस.ए.एस. नगर मोहाली में बलबीर कुमार और अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया था।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी बी.के. विरदी, निवासी लमा गांव, जालंधर, जो अब कोठी नंबर 213, गुरु गोबिंद सिंह नगर, जालंधर में रहता है, पर सरकारी अधिकारी रहते हुए भ्रष्ट तरीकों से आय के स्पष्ट स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के लिए ब्यूरो द्वारा मामला दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News