प्रवासी परिवारों की 3 बच्चियों के कार में मिले शव, मासूमों का हाल देख सबके उड़े होश

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 11:25 AM (IST)

रूपनगर (कौशल, सज्जन सैनी): रूपनगर के श्री चमकौर साहिब से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक दिन पहले लापता हुई अलग -अलग 3 परिवारों की बच्चियों की लाशें बीते दिन एक इंडिका कार में बरामद हुई। मरने वाली लड़कियों की उम्र सिर्फ़ 5-5 और 3 साल की है और यह प्रवासी परिवारों की बच्चियां थी। हालांकि पुलिस को शक है कि शायद लड़कियों की मौत कार के अंदर दम घुटने के कारण हुई है परन्तु मौत का स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद सामने आएगा।

PunjabKesari

कार में से इस हाल में मिलीं मासूम बच्चियां
 एसपीडी रजिन्दर सिंह ने बताया कि 26 जून को स्थानिय भूरड़े रोड में बीते दिन प्रवासी मज़दूरों की तीन  घर से बच्चियां मुहल्ले में ही खेलने गई थीं परन्तु शाम तक घर वापस नहीं लौटी। माँ बाप और मोहल्ला निवासियों ने ढूँढने की बहुत कोशिश की परन्तु वह कहीं नहीं मिलीं। इनकी खोज में  सीसीटीवी कैमरे को भी देखा गया परन्तु कुछ नहीं निकला तो थाने में भी रिपोर्ट दर्ज करवा दी।

PunjabKesari

आखिर शनिवार दोपहर इन बच्चियों को पुलिस ने जब देखा तो नज़दीक खड़ी लाल रंग की टाटा इंडिका की तरफ ध्यान दिया। कार के आसपास मखियां भिनक रही थीं और गंदी दुर्गंध आ रही जब जांच में जुटी पुलिस ने जा कर कार के पास देखा तो सब के होश गए। कार का एक दरवाज़ा खुला था और तीनों लड़कियों की लाशें कार के अंदर पड़ीं थीं। इस कार में एक लाश आगे वाली सीट पर पड़ी नज़र आई जबकि 2 बच्चियों की लाशें पिछली सीट के नीचे गिरी पड़ीं थीं। उक्त कार पड़ोसी भक्त राम की थी।

PunjabKesari

उपरोक्त अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच से इस तरह ही पता लगता है कि इन बच्चियों ने गर्मी में गाड़ी चारों तरफ से अंदर से बंद कर ली और दम घुटने के साथ इनकी मौत हो गई। पुलिस ने बच्चियों के शव और गाड़ी कब्ज़े में लेकर आगे वाली कार्यवाही शुरू कर दी है।

PunjabKesari

मृतक बच्चों की पहचान आशा रानी बेटी सुरेश शाह उम्र 5 साल, दूसरी गुरिया बेटी रवि शाह, तीसरी बच्ची सवीटी बेटी वकील उम्र 3 साल के तौर पर हुई। यह प्रवासी मज़दूर पिछले 3 साल से इस मुहल्ले में रह रहे थे। पुलिस की तरफ से मामलो की हर पक्ष से जांच की जा रही है और कार के मालिक से भी पूछताछ की जा रही है। फ़िलहाल पुलिस की तरफ से मीडिया को दी जानकारी अनुसार पुलिस को शक है कि लड़कियों की मौत दम घुटने हुई है परन्तु फिर भी पुलिस का कहना है कि मौत के स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आएगा। 

ज़िकरयोग है कि बच्चियों के शव घर के साथ खड़ी कार में से मिलना, कार का दरवाज़ा खुला होना मौत के कारण और कई सवाल खड़े कर रहे हैं। लड़कियों की मौत यदि कार में दम घुटने कारण हुई है तो दरवाज़ा खुला होने के बावजूद वह बाहर क्यों नहीं निकलीं यह कई बड़े सवाल कत्ल की तरफ इशारा करते हैं।
फ़िलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने तक लड़कियों की मौत का कारण रहस्यमयी बना हुआ है। अब यह तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही साफ़ होगा कि लड़कियों की मौत दम घुटने कारण हुई है या लड़कियों का कत्ल किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News