CBSE 12th Students के लिए जरूरी खबर, Exams को लेकर सामने आई ये जानकारी

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 11:22 AM (IST)

लुधियाना(विक्की) : सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने की अटकलों को खारिज कर दिया है। बोर्ड का कहना है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बोर्ड ने उन सभी रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस की वजह से 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द की जा सकती है। सीबीएसई ने कहा कि यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड की तरफ से 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय लिया गया है। बोर्ड का साफ कहना है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अगर कोई भी निर्णय लिया जाएगा तो उसे आधिकारिक तौर पर सूचित किया जाएगा।

छात्र कर रहे हैं परीक्षा रद्द करने की मांग
कोरोना महामारी के कारण अब सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा भी रद्द करने की मांग होने लगी है। इसके पहले बोर्ड कोरोना के कारण 10वीं की परीक्षा रद्द कर चुका है। सीबीएसई के छात्रों ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर ट्विटर पर अभियान छेड़ रखा है। छात्र और उनके अभिभावक ट्विटर पर #Cancel12thboardexam2021 और #cancel12thboards ट्रेंड करा रहे हैं। अब तक इस हैश टैग के साथ परीक्षा रद्द करने वाली मांग वाले करीब एक मिलियन से अधिक ट्वीट हो चुके हैं।

छात्रों की जोर पकड़ती मांग के कारण यह अटकलें लगाई जाने लगी थी कि 12वीं की परीक्षा भी रद्द होगी। हालांकि सीबीएसई द्वारा इसे सिर्फ अटकलें करार दिया गया है। सीबीएसई की ओर से जून में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। परीक्षा आयोजित करने या रद्द करने पर का निर्णय उसके बाद ही लिया जाएगा। सीबीएसई के अनुसार यदि परीक्षा जुलाई तक आयोजित नहीं कर सकते तो इसमें और देरी नहीं की जा सकती। चूंकि, पूरी परीक्षा प्रक्रिया में एक महीने से अधिक का समय लगता है। जिसमें कॉपियों की जांच और फिर रिजल्ट तैयार करके उसकी घोषणा भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News