अवैध शराब, बीज तथा राशन घोटाले पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 08:33 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कल बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने का फैसला लेते हुए राज्य के अन्य ज्वलंत मुद्दों अवैध शराब, बीज तथा राशन घोटालों पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह एक अन्य बैठक बुलाने की मांग की है। इस आशय का निर्णय आज यहां हुई अकाली-भाजपा तालमेल कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल तथा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी कुमार ने की।

अकाली-भाजपा तालमेल कमेटी के अनुसार अवैध शराब के कारखानों तथा बॉटलिंग प्लांटस के बढ़ने से राज्य के खजाने को 5600 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। अगले हफ्ते बैठक बुलाकर बीज घोटाले के मामले में राज्य के किसानों को पीआर-128 तथा पीआर-129 धान की किस्मों के नकली बीजों की बिक्री के कारण 4000 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ था। किसानों तथा गरीबों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए तीनों घोटालों पर चर्चा की जानी चाहिए। बादल तथा शर्मा ने गन्ना उत्पादकों को 383 करोड़ रूपए जारी करने के लिए निजी चीनी मिलों सहित किसानों के अन्य लंबित मुद्दों को भी सर्वदलीय बैठक में उठाए जाने की मांग की। 

कांग्रेसी नेताओं के कहने पर नीले कार्ड हटाए जाने पर तथा उनकी तत्काल बहाली तथा अनुसूचित जाति के छात्रवृत्ति जारी करने को लेकर भी अगली सर्वदलीय बैठक में चर्चा की जानी चाहिए। बैठक में लद्दाख की गलवां घाटी में चीन की फौज के साथ हिंसक झड़प के दौरान शहीद हुए बीस जांबाज सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई तथा उनकी याद में दो मिनट का मौन भी रखा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News