कोरोना वारयस से बचने के लिए डिप्टी ने की लोगों से अपील

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 06:01 PM (IST)

जालंधर: जिले की तरफ से अलग-अलग हैल्थ ब्लाकों अधीन आते 560 गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण को पूरा कर लिया गया है।  इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए चलाई गई विशेष अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीमो की तरफ से गांवों में कैंप लगाए जा रहे है, जिससे इस विशाल अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक आबादी को कवर किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि उक्त 560 गांवों में सभी इच्छुक और योग्य व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक के अंतर्गत 100 प्रतिशत कवर किया जा चुका है।


उन्होंने बताया कि इन गांवों में बिलगा हैल्थ ब्लाक अधीन आते 36, जंडियाला के 30, लोहियां के 15, बड़ा पिंड के 76, आदमपुर के 48, बुंडाला के 1, करतारपुर के 44, महतपुर के 54, काला बकरा के 85, जमशेर के 68 और शाहकोट हैल्थ ब्लाक के 103 गांव शामिल हैं। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को वायरस से अपनी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने आगे कहा कि जिले भर में विशेष मोबाइल कैंप आयोजित किए जा रहे है, जिससे लोगों को उनके घरों में टीकाकरण की सुविधा दी जा सके। 

उन्होंने आगे बताया कि 16 जनवरी 2021 से शुरू हुई टीकाकरण अभियान के अंतर्गत अब तक जिले के योग्य लाभार्थियों को 20 लाख 50 हजार से अधिक खुराके प्रदान कर 90 प्रतिशत से अधिक आबादी को कवर किया जा चुका है। इस अभियान के बारे और ज्यादा जानकारी देते हुए थोरी ने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम समय पर टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए जहां पंचायतों और सरपंचों के लगातार सम्पर्क में है। गांवों निवासियों की तरफ से इन प्रयत्नों को प्रोत्साहन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाकी गांवों को भी वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार कवर किया जाएगा। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राकेश चोपड़ा ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त गांवों में इच्छुक और योग्य लाभार्थियों का पहली खुराक के अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जिले के बाकी गांवों को भी कुछ दिनों के अंदर 100 प्रतिशत टीकाकरण के अंतर्गत कवर कर लिया जाएगा, क्योंकि इन गांवों में 90 प्रतिशत से ज्यादा योग्य लाभार्थियों को पहली खुराक प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी का नेतृत्व वाले जिला प्रशासन का वैक्सीन की समय पर उपलब्धता को यकीनी बनाने और गांव स्तर पर विशेष मोबाइल कैंप लगा कर उनको सहयोग देने के लिए धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से यह प्राप्ति हासिल की जा सकी है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News