डिप्टी मर्डर केस में बड़ा खुलासा: अब कपूरथला जेल का कनेक्शन आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 01:30 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): स्थानीय गोपाल नगर के पास पड़ती नई दाना मंडी के बाहर मिक्की अपहरण कांड में नामजद रहे कांग्रेस के पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी की बीच सड़क दिन-दिहाड़े गोलियां मारकर हत्या करने के करीब 5 दिन बाद भी कमिश्नरेट पुलिस फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है पर हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस ने डिप्टी के कुछ करीबियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की है, जिसके आधार पर कमिश्नरेट पुलिस को आरोपियों के बारे अहम सुराग मिले हैं।

डी.सी.पी. गुरमीत सिंह ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच के दौरान इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए कपूरथला जेल का कनैक्शन सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि सुखमीत सिंह डिप्टी करीब 12 साल तक जेल में रहा व उसकी जेल में बंद कुछ अपराधियों के साथ रंजिश चल रही थी, जिनकी पुलिस ने शिनाख्त भी कर ली है। डी.सी.पी. ने बताया कि इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस जेल में बंद कुछ आरोपियों को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस को कई और भी अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस इस मामले की कई पहलुओं से जांच कर रही है जबकि इस मामले में आरोपियों की शिनाख्त व उनकी गिरफ्तारी के लिए बाहरी राज्यों में भी पुलिस टीमें रवाना की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि मिक्की अपहरण कांड में नामजद रहे पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी की नई दाना मंडी के पास स्विफ्ट कार सवार आरोपियों ने बीच सड़क गोलियों की बौछार कर हत्या कर दी थी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी के नंबर के आधार पर गाड़ी के मालिक कबड्डी खिलाड़ी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया पर जांच में कार का नंबर फर्जी पाया गया और फिर पुलिस ने कार चालक को छोड़ दिया।

दूसरी तरफ पुलिस ने रोपड़ व कुछ अन्य स्थानों से भी मामले की जांच के लिए कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। डी.सी.पी. ने बताया कि पुलिस पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर मामले की गंभीरता से जांच कर रही है व आने वाले दिनों में जल्द मामला ट्रेस करके आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

डिप्टी के दोस्तों व उसके करीबियों को भी किया जाएगा जांच में शामिल
डी.सी.पी. गुरमीत सिंह ने बताया कि इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की कई टीमें इन्वैस्टीगेशन कर रही हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस कई लोगों से इस मामले में पूछताछ कर रही है, जिसके चलते पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। कमिश्नरेट पुलिस अब डिप्टी केे दोस्तों व उसके करीबियों को भी जांच में शामिल करके उनसे पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि काल डिटेल व गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डिप्टी के दोस्तों व उसके करीबियों की सूची तैयार कर ली है कि वह किन-किन लोगों से मिलता था व किन-किन लोगों के संपर्क में था जिसके आधार पर पुलिस उसके दोस्तों व करीबियों को जल्द जांच के लिए बुलाएगी।

रेकी करने वाले उसके करीबी पर पुलिस को शक
डिप्टी के घर से निकलते ही मात्र 4-5 मिनट बाद सरेआम उसकी बीच सड़क गोलियां मार कर हत्या करने के मामले में पुलिस डिप्टी के किसी करीबी पर शक कर रही है। वहीं पुलिस ने डिप्टी के घर के आस-पास कई स्थानों से सी.सी.टी.वी. फुटेज निकलवा कर मामले की जांच की है। पुलिस जांच में पता चला है कि हत्यारे डिप्टी के घर के आस-पास भी कार में घूमते रहे पर जैसे ही डिप्टी घर से बाहर निकला तो मात्र 4 से 5 मिनट में उसकी सरेआम हत्या कर दी गई। पुलिस यह भी मान कर चल रही है कि डिप्टी के घर के आस-पास या उसके किसी करीबी ने हत्यारों को उसके घर से बाहर निकलने की सूचना दी हो। इस आधर पर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पुलिस ने घटनास्थल व डिप्टी के घर के पास से डंप डाटा भी उठवाया है। डंप डाटा के आधार पर भी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

फोन पर आखिरी काल करने वाले से भी पूछताछ
वारदात से पहले डिप्टी अपने पिता को किसी के जन्म दिन का केक काटने की बात कह कर निकला था पर चंद मिनटों में ही उसकी गोलियां मार हत्या कर दी गई थी। घटनास्थल से पुलिस ने डिप्टी का फोन कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की थी। उसी आधार पर डिप्टी आखिरी फोन करने वाले युवक को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने बुलाया था, जिससे पुलिस ने काफी देर पूछताछ की।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News