New Year पर माता चिंतपूर्णी मंदिर के दर्शन करने वालें श्रद्धालु जरूर पढ़ें यह खबर

12/31/2020 4:16:30 PM

चिंतपूर्णी/नयनादेवी (सुनील/मुकेश): प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों चिंतपूर्णी व नयनादेवी में नववर्ष 2021 के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। चिंतपूर्णी मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। 31 दिसम्बर को चिंतपूर्णी में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। पुलिस मेला अधिकारी एवं डी.एस.पी. अम्ब सृष्टि पांडे ने बताया कि मेले में धारा 144 लागू रहेगी, वहीं मंदिर में दर्शन करने के लिए दर्शन पर्ची 3 स्थानों पर प्रदान की जाएगी। श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची कार पार्किंग सदन, शंभू बैरियर व नया बस अड्डा में दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि 30 दिसम्बर तथा 1 जनवरी को जो भी श्रद्धालु चिंतपूर्णी पहुंचेंगे उनको मास्क पहनना जरूरी होगा। बिना मास्क के श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि 2 दिन तक घोषित मेले में 30 दिसम्बर तथा 1 जनवरी को पुलिस मेला अधिकारी के तौर पर वह खुद मोर्चा संभालेगी। उधर, शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में भी 31 दिसम्बर व 1 जनवरी को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। 

मेला अधिकारी हुस्न चंद ने बताया कि मंदिर के समीप आयुर्वैदिक चिकित्सालय 24 घंटे श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु खुला रहेगा जबकि कोविड से बचाव हेतु मंदिर क्षेत्र में ऑटोमैटिक सैनिटाइज मशीनें लगाई गई हैं, साथ ही मंदिर परिसर को बार-बार सैनिटाइज भी किया जा रहा है। असामाजिक तत्वों और जेबकतरों पर भी पुलिस द्वारा सी.सी.टी.वी. कैमरों के माध्यम से नजर रखी जाएगी। 


Vatika

Recommended News