तीसरे दिन 130 श्रद्धालुओं ने किए गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 08:29 AM (IST)

डेरा बाबा नानक(वतन): कस्बे से सटी भारत-पाक सीमा पर निर्मित अस्थाई दर्शन स्थल पर हजारों की संख्या में दूर-दूर के क्षेत्रों से पहुंची संगत का तीसरे दिन भी मेला लगा रहा। पुलिस द्वारा ट्रैफिक के सख्त प्रबंध किए गए थे और करतारपुर साहिब मार्ग को आते सभी रास्तों पर बैरीकेड्स लगाकर लोगों के वाहनों को रोका जाता रहा। सूत्रों के अनुसार कल श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए 130 श्रद्धालुओं ने पाकिस्तान जाकर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किए। 
PunjabKesari, Devotees visited Gurdwara Sri Kartarpur Sahib
तीसरे दिन भी लोग ट्रकों, बसों व अपने निजी वाहनों में भर कर कस्बे में इस आशा से पहुंचे कि पाकिस्तान द्वारा रखी पासपोर्ट व पहले से आवेदन करने की शर्त हट गई है और वे करतारपुर साहिब के दर्शन आधार कार्ड दिखाकर भी कर सकते हैं, परंतु जब यहां आकर पता लगा कि अभी तक किसी भी शर्त में कमी नहीं की गई तो संगत मायूस नजर आई। संगत का कहना था कि यह तो अच्छी तरह प्रचार किया गया था कि पासपोर्ट की शर्त समाप्त कर दी गई है लेकिन अभी इस संबंधी अमल नहीं हुआ, यह प्रचार नहीं किया गया, जिस कारण संगत को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दूसरी तरफ संगत का हजूम करतारपुर साहिब के दर्शन हेतु कस्बे में पहुंचा और लोग करतारपुर टर्मीनल पर सैल्फी लेते दिखाई दिए और अधिकतर संगत ने दूर से ही करतारपुर साहिब के दर्शन करके धन्य होने की बात कही। संगत ने भारत सरकार द्वारा बनाए गए करतारपुर कॉरीडोर के टर्मीनल, नैशनल हाईवे द्वारा बनाई सड़क व पाकिस्तान सरकार द्वारा किए गए प्रबंधों की प्रशंसा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News