फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे कृषि मंत्री धालीवाल, कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 06:26 PM (IST)

अजनाला : कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज फसलों का जायजा लेने के लिए गांव-गांव का दौरा किया ताकि फसलों को हुए नुक्सान की सही जानकारी ली जा सके।  उन्होंने बौली, सिंघोके, पंजगराई, धरम पक्ष और दरिया मूसा गाँवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार फसल कटते ही किसानों को फसल का मुआवजा देना चाहती है और यह तभी संभव है जब दोनों विभाग फसल क्षति के संबंध में अपनी रिपोर्ट तैयार करें और राजस्व विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार समय दें। 

उन्होंने कहा कि जिले में बारिश व ओलावृष्टि से गेहूं के अलावा सब्जी, चारा व अन्य फसलों को भी नुकसान हुआ है, इसलिए दोनों विभागों के अधिकारी प्रत्येक गांव में पहुंचकर फसलों की सही जानकारी एकत्र कर रिपोर्ट देना सुनिश्चित करें।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई नीति के अनुसार फसल क्षति के आधार पर ही किसानों को मुआवजा दिया जाए, इसलिए कृषि विभाग के अधिकारी प्रत्येक खेत में जाकर फसल क्षति की उचित रिपोर्ट तैयार करें, ताकि किसानों को उचित मुआवजा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के मुद्दे पर किसी भी किसान के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए और कोई भी अधिकारी पैसों के लालच में गलत रिपोर्ट न दे। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर ऐसा होता है तो संबंधित कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि बैसाखी के साथ-साथ मुआवजा भी दिया जाए और इस लक्ष्य के अनुरूप काम पूरा किया जाए। इस मौके पर अध्यक्ष बलदेव सिंह, सहायक आयुक्त एस. सिमरनजीत सिंह आईएएस, जिला मुख्य कृषि अधिकारी एस. पटवारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News