धर्मसोत का यदि दामन पाक साफ है तो कैप्टन क्यों नहीं करवा रहे CBI जांच: बैंस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 01:51 PM (IST)

गढ़शंकर(शोरी): लोक इंसाफ पार्टी द्वारा दलित विद्यार्थी बचाओ यात्रा की शुरुआत आज श्री गुरु रविदास जी के चरण छों प्राप्त धरती श्री खुरालगढ़ साहिब से शुरू की गई। यह यात्रा शुरू करने से पहले पार्टी अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस ने गढ़शंकर में पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि साधु सिंह धर्मसोत की बर्खास्तगी व इस घपले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग को लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है जिसका नारा तीन टायर, दो पैर, साधु तेरी नहीं खैर है। सिमरजीत सिंह बैंस ने बताया कि यह यात्रा पहले पड़ाव में दोआबा के 4 विधानसभा क्षेत्रों जिनमें नवांशहर, जालंधर, फगवाड़ा व भुलथ विधानसभा क्षेत्र से में निकाली जा रही है।

उन्होंने बताया कि उपरांत इसके माझा व मालवा में आयोजन किया जाएगा। इस यात्रा के दौरान आम लोगों को कांग्रेस के बायकाट करने का संदेश भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन क्षेत्रों में एस सी बिरादरी की घनी आबादी है वहां यह यात्रा ज्यादा समय रहेगी, यात्रा दौरान वो दलितों के घरों में ही रुकेंगे। एक सवाल के जवाब में सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि यदि मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पाक दामन साफ हैं तो फिर क्यों मुख्यमंत्री उनके इस केस की सीबीआई से इंक्वायरी नहीं करवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस घपले को बेनकाब करने वाली कोई विपक्षी पार्टी नहीं बल्कि सरकार के अडिशनल चीफ सचिव हैं। उन्होंने कहा कि जब तक इस घपले की सच्चाई सामने नहीं आ जाती तब तक मंत्री को कम से कम सस्पेंड तो जरूर कर दिया जाना चाहिए था पर मुख्यमंत्री ने ऐसा नहीं किया क्योंकि मुख्यमंत्री के पास जो खुद के विभाग हैं उनमें भी बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार के मामले चर्चा का विषय बने पड़े हैं, इन विभागों में कृषि विभाग का बीज का घपला व एक्साइज डिपार्टमेंट का करोड़ों रुपए का घपला शामिल है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ऊपर जो कोरोना नियमों को लेकर लापरवाही का केस दर्ज किया गया है वह कैप्टन सरकार का विरोधी पार्टियों को दबाने की एक सोची समझी पॉलिसी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार अपने हर विरोधी का मुंह बंद करवाना चाहती है इसके लिए बेशक क्यों न इन्हें कोरोना नियमों का ही सहारा लेना पड़े। उन्होंने कहा कि भाजपा पर तो मात्र एक का केस दर्ज हुआ है जबकि लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं पर इस तरह के 5 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

कृषि सुधार ऑर्डिनेंस संबंधी उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने सर्वप्रथम साईकिल यात्रा निकालकर इस ऑर्डिनेंस का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि इस ऑर्डिनेंस के द्वारा 80 फीसदी किसान जमीने खोकर खेत मजदूर बन जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ पार्टी के उपाध्यक्ष अवतार सिंह डांडिया, होशियारपुर से जगविंद्र सिंह, रणवीर सिंह व जिला नवांशहर से अध्यक्ष हरप्रभ माहिल सिंह बरनाला व अन्य भी उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News