ओमीक्रोन वेरिएंट लहर के मद्देनजर लॉकडाउन लगने की चर्चाएं जोरों पर

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 12:51 PM (IST)

बाबा बकाला साहिब (राकेश): पंजाब में कोरोना की तीसरी संभावी लहर, जिसको वेरिएंट ओमीक्रोन के नाम के साथ जाना जाने लगा है, को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की संभावनाओं पर चर्चाएं और अफवाहें पूरे जोरों-शोरों के साथ फैल रही हैं। इस लॉकडाउन को लेकर लोगों के मन में फिर से एक बार दहशत का माहौल बन रहा है। उन लोगों को ऐसी तराशती मौके अपनी रोजी रोटी का भी डर लग रहा है। चाहे भारत में ओमीक्रोन के मरीजों की संख्या बहुत कम पाई गई है परन्तु फिर भी डबलयू.एच.ओ. की हिदायतों अनुसार यह वेरिएंट ओमीक्रोन घातक सिद्ध हो सकता है। 

यह भी पढ़ेंः सुबह-सवेरे लूट की वारदात, फैक्ट्री मालिक से हथियारों के बल पर लाखों की लूट

लोगों का कहना है कि उन्होंने पहले ही दो साल कोरोना की मार झेली है, जिसके साथ उनकी गाड़ी अभी दोबारा पटरी पर नहीं आ सकी और उनको तीसरी लहर का डर सताने लग पड़ा है। देखने में आया है कि भारत की अदालतों और अस्पतालों में अभी भी मास्क का प्रयोग को लाजिमी समझा जा रहा है, जबकि इसके उलट शहरी और देहाती क्षेत्रों के लोगों की तरफ से मास्क का प्रयोग बिल्कुल बंद कर दिया गया है। सोशल डिस्टेंस को भी आंखों से ओझल कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ये 5 ट्रेनें, रेलवे ने धुंध के चलते कर दी थी बंद

सूबा सरकार को चाहिए कि अहत्यात के तौर पर मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंस को लाजिमी इकरार देते इसको यकीनी बनाया जाए और सख्त कानून बनाए जाएं, जिससे इन आदेशों का उल्लंघन न हो सके। यदि लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति बनती है तो लोगों को अपने परिवारों के पालन-पोषण में पहले की अपेक्षा और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। इस बार समाज सेवीं जत्थेबंदियां भी लोगों तक सूखा राशन पहुंचाने में असमर्थ दिखाई देंगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News