पंजाब में गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 02:21 PM (IST)

गोराया : गांव अट्टी के गुरुद्वारा सिंह सभा में नेपाल के एक व्यक्ति द्वारा सुबह 5.30 बजे बेअदबी की गई जिस पर ग्रामीणों और सिख संगत ने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरुद्वारा साहिब के हैड ग्रंथी भाई गोबिंद सिंह ने बताया कि वह रोजाना की तरह सुबह करीब साढ़े 5 बजे गुरुद्वारा साहिब में अरदास कर रहे थे, तभी कैमरे में नजर आ रहा एक व्यक्ति बाहर टहल रहा था। इसके बाद वह गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हुआ जिसने अंदर का छोटा गेट पूरा खोल दिया और निशान साहिब के पास पड़े वाइपर से छेड़छाड़ करते हुए वाइपर से निशान साहिब पर वार किया, जिसके बाद वह नंगे सिर गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हुआ।

इसके बाद गुरुद्वारा साहिब के मुख्य गेट पर लगे ताले को उतार कर मेरी तरफ मारने की कोशिश की, लेकिन संगत की मौजूदगी के कारण उसने ताला नीचे फैंक दिया और गुरुद्वारा साहिब में चादरों को भी खींच दिया। जब अरदास करने के बाद वे संगत की मदद से उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए बाहर आए तो उसने उन्हें और संगत को बाल्टी उठाकर डरा दिया और वहां से भाग गया। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। एस.एच.ओ. सुखदेव सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उक्त व्यक्ति को गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

इस संबंध में गांव के सरपंच सोहन लाल ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर हो रही घटनाओं पर सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने कहा कि पुलिस ने ग्रंथी गोबिंद सिंह व गांव वासियों की शिकायत पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ बी.एन.एस. की धारा 298 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उक्त व्यक्ति की पहचान गणेश खरगा पुत्र केश बहादुर निवासी नेपाल के रूप में हुई है जो लुधियाना में काम करता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News