सीवरेज कनेक्शन काटने को लेकर उद्यमियों में चल रहा विवाद, नगर निगम ने किया किनारा

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 10:40 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): ताजपुर रोड के साथ लगते इलाके में सीवरेज कनेक्शन काटने को लेकर उद्यमियों में चल रहे विवाद से नगर निगम ने किनारा कर लिया है। यहां बताना उचित होगा कि सी.ई.टी.पी. के प्रबंधकों ने यह कहकर ताजपुर रोड के साथ लगते जायसवाल काम्प्लेक्स व महावीर जैन कालोनी में स्थित इंडस्ट्रियल यूनिटों के सीवरेज कनेक्शन काट दिए हैं कि उन्हें अवैध रूप से सी.ई.टी.पी. की लाइन के साथ जोड़ा गया है। जबकि इंडस्ट्रियल यूनिटों के मालिकों का दावा है कि यह सीवरेज लाइन सी.ई.टी.पी. बनने से पहले बिछाई गई थी और अब सी.ई.टी.पी. के प्रबंधक अपना कब्जा जमा रहे हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : CBSE के Students के लिए जरूरी खबर, Schools के लिए भी जारी हुई Notification

जो भी हो, दोनों पक्षों के बीच चल रहे विवाद का नतीजा कनेक्शन काटने के बाद सीवरेज का पानी गलियों में जमा हो रहा है लेकिन नगर निगम इस मामले में दखल देने को तैयार नहीं है। इसे लेकर एस.ई. रविन्द्र गर्ग का कहना है कि सीवरेज लाइन किसने डाली थी, यह एक सिविल मैटर है और दोनों पक्ष इसका फैसला करवाने के लिए एस.डी.एम. के पास जा सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस एरिया में स्थित इंडस्ट्रियल यूनिटों व डोमेस्टिक सीवरेज कनेक्शन देने के लिए नगर निगम द्वारा नई लाइन बिछाने का एसटीमेट बनाने की बात कही है। 

यह भी पढ़ें : नकोदर माथा टेकने जा रहे पति-पत्नी के साथ हुई अनहोनी, सोचा ना था ऐसी आएगी मौ+त

संत सीचेवाल को खुले में केमिकल युक्त पानी छोड़ने की शिकायत के बाद गरमाया है मुद्दा

इस मामले का संबंध संत बलबीर सिंह सीचेवाल द्वारा कुछ दिनों पहले ताजपुर रोड के साथ लगते एरिया में की गई विजिट से है। इस दौरान इंडस्ट्रियल यूनिटों के मालिकों द्वारा संत सीचेवाल को डाइंग यूनिटों के खिलाफ खुले में केमिकल युक्त पानी छोड़ने की शिकायत की गई है। उन्होंने नगर निगम व पी.पी.सी.बी. को सेंपल लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मुद्दा गर्मा गया है और इंडस्ट्रियल यूनिटों के मालिकों द्वारा सी.ई.टी.पी. के प्रबंधकों द्वारा गुस्से में आकर सीवरेज के कनेक्शन काटने का आरोप लगाया जा रहा है। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News