संदिग्ध परिस्थितियों में महिला डॉक्टर की मौत, मां बोली दामाद ने रची है साजिश

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 05:28 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): 3 दिन से मौत के साथ लड़ रही सिमरन आखिरकार आज हार गई, बाद दोपहर सिमरन की मौत के बाद पीड़ित परिवार ने जहां उसके ससुरालियों पर हत्या के आरोप लगाए, वहीं पंजाब पुलिस को भी जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि सिमरन की मौत पुलिस की ढीली कार्रवाई के कारण हुई है। समय रहते अगर आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया जाता तो आज उनकी सिमरन जीवित होती। वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस का कहना है कि आरोपियों के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा व दहेज हत्या का केस दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृतका सिमरन कौर पेशे से एक डाक्टर थी, 1 साल पहले उसका विवाह डाक्टर दिलबाग सिंह के साथ सभी रीति-रिवाजों के अनुसार हुआ था। विवाह के बाद सिमरन को पता चला कि उसके पति के किसी नर्स के साथ अवैध संबंध हैं, यह जानकारी सिमरन की माता ने आज पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि सिमरन कई बार उस नर्स को समझाने के लिए गई और दुहाई दी कि वे उसके घर को तबाह न करें, मगर जब इस बारे में सिमरन के पति दिलबाग सिंह को पता चलता कि वह उस नर्स से मिलने के लिए गई थी तो वह उसे बुरी तरह पीटता था। सिमरन की माता ने बताया कि वह खुद उस नर्स को भी मिलने के लिए गई थी और उसे कह कर आई थी कि उसकी मासूम लड़की का घर न उजाड़े। मगर उसका दामाद समझने को तैयार नहीं था। 

डाक्टरों का कहना है कि उसकी लड़की ने कोई टीका लगा लिया है, जिस कारण उसकी मौत हुई है। मगर यह पूरी साजिश उसके दामाद दिलबाग सिंह की रची हुई है। राजनीतिक दबाव के कारण पुलिस भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। वह बार-बार पुलिस को दुहाई देकर कह रही थी कि उसकी लड़की को बचा लो मगर समय रहते पुलिस द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई, जिसका नतीजा आज उसका परिवार सिमरन की मौत से झेल रहा है। पीड़ित परिवार व सिमरन की माता ने उच्च अधिकारियों से जहां इंसाफ की मांग की है, वहीं उन्होंने कहा कि आरोपियों को इस कदर सजा दी जाए ताकि आगे से कोई भी व्यक्ति किसी की लड़की को प्रताडि़त करने की हिम्मत न जुटा सके। थाना सदर की पुलिस का कहना है कि आरोपियों के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा व दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है, जिसमें मृतिका के पति को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि केस में शामिल सास-ससुर को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News