Punjab: ड्रोन मिलने से पुलिस विभाग में मची अफरा-तफरी, सर्च अभियान जारी

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 02:17 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला पुलिस गुरदासपुर अधीन तिबड़ पुलिस स्टेयान अधीन गांव तलवंड़ी में एक किसान के खेत से विशाल लावारिस ड्रोन मिला है। ड्रोन मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी व तिबड़ पुलिस स्टेशन की पुलिस डाग स्कवैड,बम निरोधक दस्ते सहित मौके पर पंहुची। हैरानी की बात यह है कि यह गांव भारत पाकिस्तान सीमा से लगभग 30 किलोमीटर दूरी पर है।

इक्कठी की गई जानकारी के अनुसार तलवंडी गांव में एक खेत में लावारिस ड्रोन को किसानों ने पड़ा देखा तो इसकी सूचना तिबड़ पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी डाग स्कवैड,बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पंहुचे तथा पूरी तरह से छानबीन करने के बाद पुलिस ने ड्रोन को अपने कब्जे में लिया। हैरानी की बात यह है कि गेंहू की कटाई पूरी हुए कई दिन हो गए है तथा पहले यह ड्रोन दिखाई नही दिया। अब जबकि गेंहू की कटाई का काम कई दिन पहले पूरा हो चुका है तथा यह ड्रोन खेत के किनारे पड़ा मिला। ड्रोन की हालत देख कर भी यह लगता है कि यह ड्रोन अधिक पुराना नही है।

ईलाके में चर्चा है कि भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तो ड्रोन का खेतों में पाया जाना तो माना जा सकता है। परंतु अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग 30 किलोमीटर अंदर भारतीय ईलाके में यह ड्रोन कैसे पंहुचा तथा यदि खेतों में पड़ा था तो पहले नजर क्यों नही आया। पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उन्होने कहा कि ड्रोन को कब्जे में लेकर इस संबंधी गहनता से जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News