पंजाब में नशे से हो रही मौतों पर बड़ा खुलासा(Watch video)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 02:20 PM (IST)

कपूरथलाः पंजाब को जकड़ता जा रहा नशे का धंधा पुलिस के लिए जहां एक ओर चुनौती बन चुका है वहीं युवाओं की जिंदगी में जहर घोलकर परिवार तबाह कर रहा है। नौबत यहां तक आ पहुंची है कि किशोरावस्था की दहलीज पर पहुंच रहे युवा भी बहक कर नशे के दलदल में अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं। बीते कई दिनों से पंजाब में एक के बाद एक दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आ रही है। नौजवान मौत भी ऐसी कर रहे हैं कि उनकी बाजू से सुई निकालने तक का समय नहीं मिलता। इस बाबत नशा मुक्ति केंद्र के डाक्टर संदीप भोला का कहना है कि इन मौतों के पीछे जिस दवा या नशे के प्रयोग की बात सामने आ रही है वह है फैंटानिल।
PunjabKesari
उनका कहना है कि हैरोइन में फैंटानिल या कोई और दवा मिक्स करके लेने से उसकी शक्ति बढ़ जाती है। जब नशेड़ी पुरानी मात्रा में नशे की डोज़ लेता है तो यह दवा उसे हिलने तक का मौका नहीं देती। इसके बारे पंजाब कांग्रेस के विधायक नवतेज चीमा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फैंटानिल जैसी दवाओं का गलत प्रयोग रोकने के लिए मैडीकल स्टोरों पर सख्ती के आदेश दिए गए है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पंजाब में जिस तरह युवक नशे और मैडीकल नशे की भेंट चढ़ रहे हैं वह देखते हुए सरकार को फैंटानिल या इस तरह की और दवाओं के उत्पादन की सारी प्रणाली को स्कैनर में लाने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News