D.S.G.M.C. ने दिल्ली में राशन सामग्री सहित फल और सब्जियां दान करने की अपील की

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 02:06 PM (IST)

जालंधर: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कॉर्पोरेट जगत, दानवीर सज्जनों और अंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठनों से कोरोना वायरस की वजह से अपना रोजगार गंवा चुके मजदूर गरीब वर्ग को उनके घरों तक भोजन मुहैया करवाने के लिए दिल्ली के गुरद्वारों में राशन सामग्री, फल, सब्जियां आदि दान करने संबंधी अपील की है।

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि इस समय दिल्ली के गुरुद्वारों में से रोज 50 हजार लोगों को उनके घर तक लंगर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कमेटी ने अब एक लाख लोगों को उनके घर तक खाना प्रदान करने का फैसला लिया है जिससे सरकार के लॉकडाउन के मंतव्य को पूरा किया जा सके और सामाजिक दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन किया जा सके।

उन्होंने बताया कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने राजधानी दिल्ली की झुग्गियों-झौंपड़ियों आदि में रह रहे प्रवासी मजदूरों के परिवारों को राशन प्रदान करने का फैसला किया है जिससे वह लोग परिवार की जरूरत के हिसाब से खाना बना सकें और राशन का अधिक-से-अधिक प्रयोग कर सकें। इस मंतव्य को पूरा करने के लिए उन्होंने समाज के संपन्न वर्ग को अपनी सामर्थ्य अनुसार बढ़-चढ़ कर राशन, रसद सामग्री दान देने की अपील की। उन्होंने आम जनता से दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रबंधक में चलाए जा रहे अपने नजदीकी गुरूद्वारे में जाकर राशन दान देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि दानवीर सज्जन नकद राशि सीधे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के खातो में जमा करवा सकते हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एकसिस बैंक पंजाबी बाग में खाता नंबर-911010055889247 और IFSC CODE - UTIB000478 है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि इस समय दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहब, गुरुद्वारा नानक प्याऊ साहिब, गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, गुरुद्वारा मजनूं का टीला साहिब, गुरुद्वारा बाला साहिब में लंगर बना कर दिल्ली सरकार से नजदीकी संबंध स्थापित करके जरूरतमंद गरीब लोगों को नजदीकी क्षेत्रों में बांटा जा रहा है और कहा कि जल्द ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा संचालित सभी 19 शिक्षण संस्थाओं में लंगर बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी जिससे दिल्ली के अधिकतर क्षेत्रों को लंगर सेवा के तहत कवर किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News