पंजाब विधान सभा चुनाव के चलते सी.पी. नौनिहाल सिंह ने कसी कमर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 02:33 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने व विधानसभा चुनावों के चलते पुलिस कमिश्नर (सी.पी.) नौनिहाल सिंह ने पूर्ण रूप से कमरकस ली है। 'पंजाब केसरी' के साथ विशेष बातचीत दौरान सी.पी. ने बताया कि विधानसभा चुनावों के चलते कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें शहर में पूर्ण रूप से सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। शहर में कानून का उल्लंघन करन वालों के खिलाफ ऑन दि स्पॉट कार्रवाई की जाएगी। नौनिहाल ने बताया कि पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभालने के बाद उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस में काफी बदलाव किए हैं और आने वाले समय में शहरवासियों को बड़े बदलाव नजर आएंगे।

PunjabKesari

 उन्होंने साफ कहा कि विधानसभा चुनावों में शराब माफिया व नशा माफिया पर कमिश्नरेट पुलिस नजर रख रही है। नशा व शराब तस्करों को साफ चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शहर में कोई भी शराब व नशे की प की अवैध रूप से सप्लाई करता पाया गया तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। सी.पी. ने कहा कि नशा व शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए रा बस्सी से 8 ट्रेंड कुत्ते शहर में लाए गए हैं। ये कुत्ते नशा व शराब माफिया को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए, पुलिस की मदद करेंगे इन कुत्तों को विशेष रूप से नशा तस्करों तक पहुंचने तक की ट्रेनिंग दी गई है। शहर में लगने वाले नाकों पर यह 8 ट्रेड कुत्तेगाना लोकेशनबदल-बदल कर तैनात होंगे। नाकों से गुजरने वाले वाहन चालकों व संदिग्ध लोगों की इन 8 ट्रेंड कुत्तों की मदद से विशेष चैकिंग की जाएगी। इन 8 कुत्ते की सूघने की मता है। अगर किसी वाहन में कोई नशा या शराब की कोई खेप है तो उस वे पकड़वा देते हैं।

यह भी पढ़ेंः 50 सालों में 'भदौड़' से सिर्फ एक बार जीती है कांग्रेस, इस बार CM चन्नी को बनाया है उमीदवार

उन्होंने बताया कि शहर के करीब 10 एंट्री प्वाइंटस को सील कर विशेष नाकबंदी कर कहां पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवा दिए हैं। इनके साथ पुलिस ने डी.बी. आर भी लगवाए हैं. जिसमें 24 घंट की रिकार्डिंग भी उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि नाकों पर लगे कैमरों का कंट्रोल पास लगत धानों के साथ जोड़ा गया है ताकि थानों में बैठ मुलाजिम भी नाकों पर गुजरने वाले वाहनों व वाहन चालकों पर नजर रख सक

वैस्ट बंगाल से पहुंचे पुलिस ऑब्जर्वर ने भी किया शहर का दौरा
विधानसभा चुनावों के आजपुलिसनर ननिहाल रिह खुद फील्ड मैनिकले। उन्होंने सबसे पहले पी. ए.पी. ग्राऊंडमें कमिश्नरेट पुति के अधिकारियों व पुलिस फोर्स पी. सी. आर. दस्ते डॉग स्वायड ट्रैफिक पुलिस कड़ोमुताजिमोको एकत्रित कर उन्हें चुनवों को शतिपूर्वक तरीके से करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गुलाजि के वायरलैस स्ट भी सही होने चाहिए और मैसेज आने पर उन्हें तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों व मुलाजिमों की समस्याओं को 9 भी सुना व उन्हें शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने पी. सी. आर. व ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिमों के चाहनों को चक किया व उनमें कुछ खामियों को दूर करने के लिए एम. टी.ओ. ब्रांच के मुलाजिमों को निर्देश दिए। वहीं इस दौरान वैस्ट बंगाल से आए पुलिस ऑब्जर्वर (आई.पी.एस) विक्रम सिंह मान भी मौजूदथे। पुलिस कमिश्नर नेवेस्ट बंगाल से पुलिस ऑब्जेवर विक्रम सिंह मान को सभी अधिकारियों व पूरी फोर्स के साथ रू-ब-रू करवाया। उन्होंने पूरे शहर में पैरी मिलट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी निकाला और शहर के हालात काजायया लिया। इस मौके पर ए.डी.सी. सिटी सुटेल मीर सहित कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद थे।

 यह भी पढ़ें : आचार संहिता का उल्लंघन करने पर इस उम्मीदवार को नोटिस जारी

PunjabKesari

सेंट्रल आर्म्स फोर्स की 3 और कंपनियां पहुंचीं शहर में
पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ए.डी.सी.पी. सिटी सुहेल मर बताया कि सेंट्रल आम्स फोर्स की और कंपनिया शहर में पहुंच चुकी है जबकि 20 के करीब कानियां शहर में आने उम्मीद है। उन्होंने बताया कि शराब तस्कर नशा तस्करी का पुराना रिकार्ड खंगाल कर उनके घरों में सरप्राइज सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। अब तक नशा व शराब तस्करी पर 150 से ज्यादा मामले दर्ज कर 187 तस्करी को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्र में नशे की खेप बरामद की है।

होटल व गैस्ट हाऊस मालिकों को दिए निर्देश
सी.पी. नौनिहाल सिंह ने बताया कि शहर के सभी होटल व गैस्ट हाऊस मालिकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि होटल व गैस्ट हाऊस में रुकने वाले हरेक व्यक्ति का पहचान पत्र लेने के बाद ही उन्हें कमरा दें। होटल व गैस्ट हाऊस के मालिकों को होटल में रकने वाले हरेक व्यक्ति का सारा रिकार्ड रखना होगा। उन्होंने साफ कहा कि हरेक होटल और गैस्ट हाऊस में सी.सी.टी.वी. के साथ टी.वी. आर भी बिल्कुल ठीक होना चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल सके।

यह भी पढ़ेंः बड़ा हादसा: खालसा कालेज की दीवार गिरी, कई वाहन क्षतिग्रस्त

PunjabKesari

जमानत पर आए अपराधियों पर रखी जा रही है विशेष नजर
सी. पी. ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके उन्होंने जमानत पर आए अपराधियों व माननीय अदालत से बेल जंप कर चुके अपराधियों व भगौड़ी को कानू करने के लिए भी विशेष निर्देश जारी किए गए। उन्होंने बताया कि थाना वाईज सभी अधिकारियों को सारा घंटा तैयार कर उक्त लोगों को काबू करने के निर्देश जारी किए हैं।

पी. सी. आर. दस्ते करेंगे पैट्रोलिंग 
सी. पी. नौनिहाल सिंह ने बताया कि ए.डी.सी.पी. सिटी 1 सुहेल मीर की अगुवाई में पी. सी. आर. दस्ते भी चुनावी के चलते अलर्ट ग्रैंड पर है। शहर के अंदरूनी बाजारों व मौहल्लों में पी. सी. आर. मुलाजिमों को पेट्रोलिंग करने व संदिग्ध लोगों पर नकेल कसने के निर्देश जारी किए गए हैं। शहर के मनी चेंजर, बैंकों, जैलर की दुकानों के बाहर भी संदिग्ध लोगों पर नजर रखें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News