सावधान! कुछ ही मिनट में ई-रिक्शा चालक ने सास-बहू को ऐसे बनाया शिकार

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 02:16 PM (IST)

लुधियाना (तरुण): साउथ सिटी की रहने वाली एक महिला अपनी सास के साथ चौड़ा बाजार स्थित मीना बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंची। खरीदारी करने के बाद जब वह ई-रिक्शा में बैठकर माता रानी चौक की तरफ जा रही थी मात्र दो-तीन मिनट में उसके साथ लूट की वारदात घटित हो गई । 

ऑटो में बैठी महिला सहित दो लुटेरों ने पीड़ित महिला भावना के हाथ से साढ़े 3 तोले सोने का कड़ा चोरी कर लिया । इतना ही नहीं लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले ऑटो में बैठी सास और बहू को नशीला पदार्थ सूंघा दिया । जिस कारण वह कुछ देर के लिए अर्ध बेहोशी में रहीं। माता रानी चौक पहुंचकर जब वह गाड़ी में बैठे और घर पहुंचे तो घर पहुंच कर उन्हें नींद आ गई। करीब 6 घंटे बाद भावना की नींद खुली तो उसे पता चला कि उसके दाहिने हाथ में पहना साढ़े 3 तोले सोने का कड़ा चोरी हो चुका है । इसके बाद उन्होंने थाना कोतवाली की पुलिस को सूचना दी ।

जांच अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि वारदात डेढ़ महीने पुरानी है । 21 अप्रैल को भावना अपनी सास के साथ मीना बाजार में खरीदारी करने के लिए गई थी। भावना के पति मनीष ने उन्हें माता रानी चौक के निकट उतारा और गाड़ी को पार्किंग में लगा दिया । मीना बाजार में खरीदारी करने के बाद जब वह बाहर निकल रही थी तो एक ई रिक्शा चालक ने उन्हें बैठने के लिए कहा। भावना ने जब पूछा की माता रानी चौक पर छोड़ने के वह कितने पैसे लेगा तो ई रिक्शा चालक ने बताया कि वह सरकार की तरफ से स्कीम शुरू की गई है  जिसमें 2 किलोमीटर के दायरे में किसी भी राहगीर को कहीं पर भी मुफ्त में छोड़ जाता है । माता रानी चौक के पास उनको छोड़ने के लिए वह किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लेगा। 

भावना और उसकी सास जल्दी से माता रानी चौक पहुंचना चाहती थी । इसलिए वे बिना जांच पड़ताल के ही ई-रिक्शा में बैठकर माता रानी चौक पहुंची  परंतु रास्ते में आरोपियों ने भावना और उसकी सास को कुछ नशीला पदार्थ सुंघा दिया। जिस कारण उनके सोचने समझने की शक्ति कमजोर हो गई । माता रानी चौक पहुंचने के बाद भावना के पति मुनीष ने दोनों को कार में बिठाया और साउथ सिटी स्थित घर चले गए । घर पहुंचने के बाद सास बहू दोनों 5/6 घंटे के लिए गहरी नींद में चली गई नींद से जागने के बाद भावना ने देखा कि उसके साथ लूट की वारदात हुई है । तब उन्होंने पुलिस को शिकायत नहीं दी फिलहाल उन्होंने इंश्योरेंस क्लेम करने के लिए शनिवार को लिखित शिकायत थाना कोतवाली की पुलिस को दी है। पुलिस ने भावना के पति मुनीश निवासी साउथ सिटी के बयान पर अज्ञात चोर लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News