पंजाब के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पर ED की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:30 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पर ईडी की बड़ी कार्रवाई होने की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने मनी लाड्रिंग निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत कांग्रेस की पंजाब इकाई के नेता और पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और उनके बेटों की 4.58 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है।

यह भी पढ़ें:  पंजाब भाजपा ने गठित की स्टेट इलेक्शन कमेटी, कैप्टन, जाखड़ समेत इन दिग्गजों को मिली जगह

ईडी ने एक बयान में कहा कि मनी लाड्रिंग की जांच में पाया गया कि धर्मसोत ने 1 मार्च 2016 से 31 मार्च 2022 के बीच अपने और अपने बेटों के नाम पर आय के स्रोतों से अधिक संपत्ति इकट्ठी की है। इस दौरान वह पंजाब में वन मंत्री थे। बताया जा रहा है कि ई.डी. की जालंधर इकाई ने पीएमएलए के प्रबंधों के तहत 13 मार्च को धर्मसोत और उनके बेटों की 4.58 करोड़ रुपए की संपत्ति को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया था। ईडी ने कहा कि मामले की जांच जारी है.

बता दें विजिलेंस ने 7 जून  2022 को धर्मसोत को उनके 2 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था। इस दौरान उनके ऊपर खैर के पेड़ों को काटने के लिए परिमट जारी करने, खरीद व अवैध प्रमाण पत्र जारी करने, सरकारी अधिकारियों के ट्रांसफर के संबंधी भ्रष्टचार के आरोप लगे थे। ये पूरा मामला मोहाली से गिरफ्तार डीएफओ गुरमनप्रीत सिंह और ठेकेदार हरमोहिंदर सिंह द्वारा किए गए खुलासे के बाद दर्ज किया गया गया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News