चुनाव आयोग ने ''आप'' को किया नोटिस जारी, 24 घंटे में मांगा जवाब

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 10:48 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी कुमार): शिरोमणि अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने पंजाब की आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। नोटिस में कहा गया है कि पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी के पास शिरोमणि अकाली दल की तरफ से एक शिकायत की गई है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शिरोमणि अकाली दल के वोटरों को शिअद के हक में वोट नहीं करने की अपील कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया के कई माध्यमों पर अपलोड किया गया।

यह भी पढ़ें : Election Commission ने विधानसभा चुनावों के लिए जारी की नई हिदायतें, पढ़ें

आयोग ने कहा कि यह वीडियो वह वीडियो नहीं है जिसे मीडिया सर्टीफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी ने मंजूर किया था। यहां तक कि वीडियो के कुछ विषय बिना कमेटी की मंजूरी के अपलोड किए गए हैं, जो सीधे तौर पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है इसलिए आयोग यह निर्देश देता है कि इस वीडियो का प्रसारण तुरंत रोका जाए और नोटिस का जवाब दिया जाए।

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस के सबसे व्यस्त प्रचारक बने चरणजीत चन्नी

इस मामले में शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता सिंह अर्शदीप कलेर ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी के नेता तैयार रहें क्योंकि जल्द ही माफीनामा-टू आने वाला है। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के प्रमुख सलाहकार हरचरण बैंस ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को भी ठगने का प्रयास किया है। बैंस ने कहा कि चुनाव आयोग के रुख से स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल ने वीडियो की जरिए अपील की असली स्क्रिप्ट छिपाकर आयोग को अंधेरे में रखा जबकि असली स्क्रिप्ट बिल्कुल अलग है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण कृत्य है जो किसी राज्य के उच्च पद पर आसीन व्यक्ति द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का पंजाब दौरा, चुनावी अखाड़े में होंगी रू-ब-रू

बैंस ने कहा कि हम पहले चुनाव आयोग से उम्मीद करेंगे कि वह 'आप' की एक राजनीतिक दल के रूप में स्वयं मान्यता रद्द करे और उसके सभी उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित करे क्योंकि अपराध का सबूत आयोग द्वारा ही प्रदान किया गया है लेकिन अगर आयोग किसी कारण से कार्रवाई नहीं करता है तो हम चुनाव आयोग के आदेश को न्यायालय में लेकर जाएंगे और आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवारों को अयोग्य ठहराने और पार्टी की मान्यता रद्ध करने की मांग करेंगे।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News