पावरकॉम की नालायकी! मृतक ससुर के नाम पर बहू को भेजा बिजली का बिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 05:35 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): पावरकॉम का कामकाज किसी से छुपी नहीं है। इस विभाग का हमेशा ही विवादों के साथ चोली दामन का साथ रहा है। पावरकाम की नालायकी का एक ऐसा मामला फिर सामने आया है,जिसमें विभाग की तरफ से एक व्यक्ति का हजारों रूपए का बिजली बिल उस समय उसकी पुत्रवधू को भेजा गया जब संबधित व्यक्ति की मौत हुए भी 10 से 12 वर्ष बीत चुके थें। इतना ही नहीं बिजली का मीटर भी पुत्र वधू के नाम पर हो चुका है। 

उपभोक्ता गुरमेल कौर ने बताया कि उनकी फैक्टरी इंडस्ट्री एरिया बी लुधियाना में है। इस फैक्टरी में उसके सुसर के नाम पर बिजली कनेक्शन चलता था। वह तों उस समय हैरान हो गई जब उसको बिजली बोर्ड की तरफ से ससुर लाभ सिंह के नाम का 70 हजार रूपए का पुराना बकाया नए बिल में डाल कर भेज दिया गया और इस बिल पर भारी बयाज भी लगा दिया गया।  

गुरमेल कौर के बेटे अमरजीत सिंह ने बताया कि पहले मीटर उनके दादा जी लाभ सिंह के नाम पर था और उनके देहांत के बाद उनकी माता  ने मीटर को 2019 में अपने नाम पर करवा लिया। जब मीटर को उनकी मां के नाम पर किया गया तो उस समय बिजली बोर्ड ने कोई बकाया बिजली नहीं निकाला।  दो वर्ष तक नॉर्मल बिजली बिल भी आता रहा। लेकिन एक दिन अचानक बिल में 70 हजार रूपए लगाकर भेज दिए और बयाज अलग से लगा दिया। जब उन्होंने बिजली बोर्ड में इसके लिए निवेदन किया तों आगे से पावरकॉम अधिकारी ने यह तानाशाही आदेश सुना दिया कि या तो पैसे भरो नहीं तो मीटर काट दिया जाएगा। 

एक बार तो मीटर की तार काटने की कोशिश भी हुई लेकिन निवेदन  करने पर कुछ दिनों का समय मिल गया। उसकी माता गुरमेल कौर ने अपने एडवोकेट गौरव अरोड़ा के द्वारा कोर्ट में अर्जी लगाई। लुधियाना के माननीय जज श्री गुरप्रीत सिंह की कोर्ट ने वकील की दलीले सुनने के बाद बिजली बोर्ड को फटकार लगाते हुए पुराने बिल पर स्टे लगा दी। इसके बावजूद भी हर रोज ही सुबह के 10 बजे बिजली विभाग से यह फोन आता है कि पुराना बकाया बिजली बिल अदा कर दों नहीं तों बिजली मीटर उतार कर ले जाएंगे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News