जालंधर की सब्जी मंडी में रिटेल ग्राहकों की Entry बंद, पुलिस छावनी में हुई तबदील

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 10:44 AM (IST)

जालंधर (शैली): कोविड-वायरस की तेजी से बढ़ रही महामारी से महानगर वासियों को सुरक्षा प्रदान करने के राज्य सरकार के आदेशो पर जिला प्रशासन ने सख्त रूप अपनाते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के दिशा निर्देशों पर अत्यधिक भीड़ वाली जालंधर की प्रमुख नई सब्जी मंडी मकसूदां को पुलिस छावनी के रूप में तबदील कर दिया  है।  

PunjabKesari

मंडी में बिना पास के एंट्री बंद कर दी गई है तथा रिटेल में बेची जाने वाली सब्जी का क्रम भी बंद कर दिया गया है। मंडी में अब होलसेल सब्जी ही बिकेगी तथा मंडी में फड़ियां भी नहीं लगेंगी। मंडी में दोपहिया वाहों के एंट्री बंद रहेगी। सब्जी लादने वाले वाहन ही अंदर जा सकेंगे या फिर रिटेल सब्जी बेचने वालों की रेहड़ी को प्रवेश मिलेगा। मंडी में आने वाले छोटा हाथी जैसे वाहनों पर भी दो से अदिकल लोग अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मकसूदां स्थित नई सब्जी मंडी मे जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारियो में ए.डी.सी.पी.जगजीत सिंह सरोआ, ए.सी.पी.ओम प्रकाश,एस.डी.एम.जय इंद्र सिंह,क्षेत्रिये पुलिस प्रभारी राजेश शर्मा  ने जिला मंडी अधिकारी मुकेश कैले,सचिव सुरेंद्र पाल शर्मा संग विशेष बैठक की थी। बैठक में मंडी के आड़ती प्रतिनिधियों में फरूट मंडी आड़ती ऐसोसिएशन चेयरमैन रछपाल बब्बू,प्रधान इंद्रजीत नागरा,नई सब्जी मंडी से डिंपी सचदेवा,परवेश कुमार,राजिंदर मित्तल,गुरमिंदर सिंह कुक्कु सहित आड़ती समुह शामिल हुए थे।

PunjabKesari

एस.डी.एम.जय इंद्र सिंह ने सभी संग विचार विमर्श करते हुए कहा कि महानगर में कोरोना के मरीजों मे दिन-प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रो पर अत्यिक सख्ती बरती जा रही है। मकसूदां नई सब्जी मंडी में जालंधर सहित आस पास के क्षेत्रो सहित विभिन्न राज्यों से भी फल-सब्जियों का आदान प्रदान जारी रहता है जिसके कारण मंडी में सुबह चार बजे ही मेला लग जाता है व मंडी कारोबारी व बाहर से फल-सब्जी लेने व बेचने आने वाले लोग कोविड-सुरक्षा हेतु सावधानियां नही बरत रहे व घरेलु ग्राहक भी मंडी में आम घूमते रहते है। इन सबके कारण जिला प्रशासन ने मंडी में रिटेल फड़ीया बंद करने व घरेलु ग्राहकों की एंट्री बंद करने का निर्णय लिया है। मंडी में टू-व्हीलर एंट्री पूर्ण बंद होगी व शहर में गली-गली सब्जी बेचने वालों को ही मंडी में दाखिल होने दिया जाएगा। आड़ती समूह व उनके स्टाफ की एंट्री के लिए भी विभाग द्वारा विशेष पास बनाए जाएगें। मंडी में होलसेल कारोबार सुवह 5 बजे से 9 बजे तक होगा व इस दौरान पुलिस प्रशासनिक अधिकारी व पूर्ण टीमें मौजूद रहेगी। मंडी में कारोबारी आड़तीयो को भी माल बेचने के लिए दूरी बनाकर फड़ अलाट किए जाएगे।
 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News