सजा पूरी करने के बाद भी सऊदी जेल में बंद है पंजाब का ये शख्स

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:06 AM (IST)

नूरपुरबेदी (कुलदीप): क्षेत्र के मुन्ने गांव का हरप्रीत सिंह पुत्र जरनैल सिंह जोकि रोजी-रोटी की तलाश में कर्जा उठाकर सऊदी अरब में ड्राइवरी करने चला गया था, 19 महीनों से सऊदी अरब की जेल में बंद है। परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक हरप्रीत सिंह अपने पाकिस्तानी दोस्त राशिद खान बख्त मनीर की ठगी का शिकार 
हुआ है।

मामले संबंधी पीड़ित हरप्रीत सिंह की मां सुनीता देवी और उसके पिता जरनैल सिंह ने बताया कि परिवार ने अपने बेटे की रिहाई को लेकर राजनीतिक नेताओं से सम्पर्क कर मदद की गुहार लगााई लेकिन मामला ज्यों का त्यों है। पीड़ित युवक की मां ने बताया कि उनका बेटा 2019 में सऊदी अरब में बिन जारा ग्रुप ऑफ कंपनी में ड्राइवर के तौर पर कार्यरत था। वहां पर उसके साथ लेबर में काम कर रहे एक पाकिस्तानी शख्स राशिद खान बख्त मनीर ने उसकी गाड़ी में एक घरेलू सामान बताकर बैग रखा और हरप्रीत से वह बैग सऊदी में अपना रिश्तेदार बताकर किसी दुकान पर पकड़ाने के लिए कहा, कुछ देर बाद वही दुकानदार चोरी किए गए तांबे के सामान के साथ पकड़ा गया, तो उसने हरप्रीत सिंह का नाम लेकर कहा कि यह बैग मुझे उसने दिया है, जिसके बाद सऊदी पुलिस ने हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

हरप्रीत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राशिद खान को भी गिरफ्तार कर लिया और इस मामले में सऊदी कोर्ट ने हरप्रीत सिंह को एक वर्ष की सजा दी। हरप्रीत सिंह की मां ने कहा कि एक वर्ष पूरा होने के बाद भी उसे रिहा नहीं किया जा रहा है। सजा पूरी होने के बावजूद वह 7 महीनों से जेल में बंद है। पीड़ित परिवार की मदद के लिए आज समाजसेवी गौरव राणा और डा. देवेंद्र बजाज ने हरप्रीत सिंह को रिहा करवाने का बीड़ा उठाया। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर हरप्रीत सिंह का केस तैयार किया जा रहा है और विदेश मंत्रालय सहित अंतर्राज्यीय मानवाधिकार आयोग द्वारा हरप्रीत को न्याय दिलाने और उसकी रिहाई करवाने के लिए पत्राचार की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News