मेरे रक्त का एक-एक कतरा प्रदेश की प्रगति, समृद्धि और शांति के लिए समर्पित : CM मान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 08:27 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब के प्राचीन गौरव को बहाल करने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उनके खून की हर बूंद राज्य की प्रगति, समृद्धि और शांति के लिए प्रतिबद्ध है। पंजाब विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 75 सालों में पहली बार राज्य की सत्ता उन्हें मिली है, जो लोगों की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने खेद व्यक्त किया कि पहले यह सत्ता उन लोगों के हाथ में थी, जिन्होंने राज्य को लूटने में अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया था। मान ने कहा कि यह जनता और हर पंजाबी की सरकार है, इसलिए प्रदेश की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब हर क्षेत्र में समग्र प्रगति और समृद्धि देख रहा है और यह गति आने वाले समय में भी जारी रहेगी। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए जी-जान से काम कर रही है। अपनी सरकार की जन हितैषी पहलों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बिजली कटौती के दिन खत्म हो गए हैं क्योंकि उनकी सरकार के प्रयासों से राज्य में बिजली उत्पादन में 83 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मान ने कहा कि उनकी सरकार के अथक प्रयासों से लंबे समय के बाद कोयला खदान से बिजली उत्पादन के लिए कोयले की आपूर्ति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने 1 जुलाई से प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी को पूरा किया है। मान ने कहा कि वह एक आम परिवार से हैं और लोगों को क्या-क्या परेशानी हो रही है, उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कड़े प्रयासों के कारण पंजाब देश में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि उद्यमी प्रदेश में निवेश के लिए कमर कस रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि इससे राज्य उच्च विकास पथ पर अग्रसर होगा और युवाओं के लिए नए रोजगार सृजित होंगे। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और राज्य को लूटने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने से कोई नहीं रोक सकता। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार जल्द ही 'सरकार तुम्हारा द्वार' का अपना प्रमुख कार्यक्रम शुरू करेगी, जिसके तहत निवासियों को उनके दरवाजे पर सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यह योजना ऐप के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध होगी और निवासियों को इस योजना का लाभ सिर्फ एक फोन कॉल पर मिलेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News