घरेलू हवाई यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री का होगा कोरोना टेस्ट - डीसी

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 03:02 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि घरेलू हवाई उड़ान के द्वारा आदमपुर हवाई अड्डे पर आने वाले प्रत्येक यात्री का रिवर्स ट्रांसक्रिपशन पोलीमेरेस चेन रिएक्शन (आर.टी -पी. सी.आर.) के द्वारा कोविड टैस्ट किया जाएगा। जिला प्रशासनिक और सेहत आधिकारियों के साथ बातचीत दौरान डिप्टी कमिशनर ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब का नेतृत्व वाली राज्य सरकार की हिदायतें अनुसार जो लोग पंजाब के साथ संबंधित हैं, घरेलू हवाई उड़ानें के द्वारा हवाई अड्डा मोहाली, अमृतसर, बठिंडा, जालंधर, पठानकोट, लुधियाना आने वाले सभी यात्रियों का रिवर्स ट्रांसक्रिपशन पोलीममेरेस चेन रिएक्शन (आर.टी -पी. सी. आर.) के द्वारा कोविड टैस्ट किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि टैस्ट के बाद यात्री का नाम, पता, मोबायल नंबर और ओर विवरण लिखने के बाद घर जाने की आज्ञा दी जायेगी। टैस्ट की रिपोर्ट आने पर यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो व्यक्ति को सरकारी आइसोलेशन में सेहत प्रोटोकॉल अनुसार तबदील किया जाएगा। डिप्टी कमिशनर ने आगे बताया कि यदि व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया जायेगा। उन कहा कि ऐसे व्यक्तियों को खुद अपनी सेहत का ध्यान रखा जायेगा और कोविड संबंधित किसी भी तरह के लक्षण पैदा होने पर नज़दीक की सरकारी सेहत संस्था में रिपोर्ट की जाएगी। 
डिप्टी कमिशनर ने स्पष्ट कहा कि इस काम में किसी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी। 3000 के करीब व्यक्ति दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, जिन की जिले में वापिस आने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News