अब फर्जी हाई सक्योरिटी नंबर प्लेट बनाई तो खैर नहीं ! विभाग ने जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 11:19 AM (IST)

लुधियाना (सन्नी): राज्य में अब किसी दुकानदार या कारीगर ने हाई सक्योरिटी नंबर प्लेट की नकली या वैसी कोई भी नकल बनाई तो उसकी ख़ैर नहीं। इस संबंधी विभाग की तरफ से सभी जिला आधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्देशों में साफ कहा गया है कि वाहनों की लगातार जांच करने और साथ ही नंबर प्लेटों की नकल करने वालों की पहचान कर सबंधित जिलों के पुलिस आधिकारियों के साथ संपर्क कर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवाई जाए। बता दें कि पिछले कुछ सप्ताह में ही हाई सक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली कंपनी में कुछ सही नहीं चल रहा था।

लुधियाना के सेक्टर-32 के फिट्टमैंट सैंटर से कंपनी ने सुपरवाइजर समेत कई मुलाजिमों को नौकरी से निकाल दिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने वाहन की रजिस्ट्रेशन रिकार्ड मुताबिक प्लेटों नहीं बनाईं। इसके बाद पूरे पंजाब में ऐसे गलत तरीको साथ बनाईं गई हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों लगे वाहनों की पहचान की गई है और उनको प्लेटों बदलवाने के लिए कहा जा रहा है।

इसके साथ ही कंपनी के नोटिस में यह बात भी सामने आई कि कुछ लोगों ने अपने वाहनों पर हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों की नकल और प्लेटों के साथ मिलती -जुलती प्लेट लगा रखी हैं, जिस के साथ हाई सक्योरिटी नंबर प्लेट लाने वाले कंपनी की बदनामी हो रही है। उच्च आधिकारियों के ध्यान में यह केस लाया गया तो विभाग की तरफ से सभी जिला आधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसीं नकली प्लेटों की जांच करवा कर उन लोगों खिलाफ कार्यवाही करवाई जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News