पंजाब में चिप वाले बिजली मीटरों को लेकर भारी हंगामा, किसानों ने ऐसे किया विरोध

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 02:19 PM (IST)

समराला (गर्ग, बंगड़): केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में चिप वाले नए स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का फरमान हाल ही में जारी किया गया है। इस फरमान के बाद जैसे ही बिजली विभाग ने यह मीटर अलग-अलग गांव में लगाने शुरू किए तो किसानों द्वारा इन मीटरों का भारी विरोध शुरू हो गया है। किसान जत्थेबंदियों के नेतृत्व में आज कई गांवों में लगाए गए इन ‘चिप’ वाले मीटरों को उखाड़ कर फैंक दिया गया है।

यह भी पढ़ें : PAU गुड़ व शक्कर के मुरीद हुए अमिताभ बच्चन सहित बॉलीवुड व पॉलीवुड के कई कलाकार

किसानों ने मीटर उखाड़ने के बाद सीधी कुंडी डालते हुए बिजली स्पलाई भी चालू कर ली है और चेतावनी दी है कि वह राज्य में चिप वाला एक भी मीटर लगने नहीं देंगे, क्योंकि केंद्र सरकार की राज्य के लोगों को मुफ्त बिजली देने की योजना को फेल करने के लिए यह बहुत बड़ी साजिश है। भारतीय किसान यूनियन (कादियां) के जिला प्रधान हरदीप सिंह ग्यासपुरा का नेतृत्व में गांव घुलाल और गांव खट्टरां में लगाए गए चिप वाले स्मार्ट मीटरों को उखाड़ने के बाद में रोश प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार जान-बूझ कर पंजाब और पंजाबियों के साथ भेदभाव कर रही है और यह स्मार्ट मीटर सिर्फ पंजाब के गरीब लोगों को मुफ्त बिजली की योजना को रोकनो के लिए ही लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : IPS अफसर निंबले के तबादले पर उठे सवालों को लेकर आम आदमी पार्टी ने दी प्रतिक्रिया

किसान नेताओं ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार की स्मार्ट मीटर योजना देश के बड़े धनी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ही लागू की गई है। इस मौके किसान नेता ग्यासपुरा ने ऐलान किया कि चाहे केंद्र सरकार ग्रांट बंद करने की धमकी दे कर राज्य सरकार को यह नए मीटर लगाने के लिए मजबूर कर रही है पर पंजाब में जबरदस्ती लगाए जा रहे स्मार्ट बिजली मीटर किसी कीमत पर लगने नहीं दिए जाएंगे और जहां -जहां भी यह मीटर लगाए जा रहे हैं, वहां संगठन के नेतृत्व में यह मीटर उखाड़ने की मुहिम शुरु कर दी गई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News