गुरुद्वारा साहिब अध्यक्ष समेत छ: के खिलाफ FIR, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 01:24 PM (IST)

साहनेवाल/कोहारा (जगरूप) - थाना कूम कलां के अंतर्गत आते गांव भैरोमुन्ना निवासी एक महिला के बयानों पर गांव के गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष समेत पांच अन्य लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। गांव भैरोमुन्ना निवासी राजिंदर सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर ने चौकी कटानी कलां में शिकायत दी है कि उनका पति विदेश गया हुआ है, उनकी दो नाबालिग बेटियां हैं। उनके गाँव में लाल रेखा के नीचे एक घर है जो गुरुद्वारा साहिब के बगल में है।

गांव के गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलवीर सिंह पुत्र स्व. बलदेव सिंह ने उसके पति से खाली दस्तावेज पर यह कहते हुए हस्ताक्षर करने के लिए कहा कि वह उनकी जमीन गुरुद्वारा साहिब के लिए दे दे और वह उसे इसके बदले साहनेवाल का मकान दे देंगे, लेकिन बलवीर सिंह ने न तो जमीन लेकर दी और न ही कोई रकम दी। उसने पीड़ित के पति के तीन भाइयों से जगह ले ली है, लेकिन पीड़िता को धक्के देकर मकान से बाहर निकालने के लिए मजबूर कर रहा है।

महिला ने बताया कि बीती 2 जुलाई को वह घर पर अकेली थी और बलवीर सिंह अपने साथियों के साथ जिसमें कुलविंदर सिंह पुत्र रामदास सिंह, हरपाल सिंह पुत्र उजागर सिंह, साधु सिंह पुत्र जियोन सिंह, लवप्रीत सिंह पुत्र हसपाल दास और जगरूप सिंह पुत्र रणजीत सिंह सभी निवासी भैरोमुन्ना को अपने साथ लेकर पीड़िता के घर में जबरन घुस आया और पीड़िता के साथ छेड़ छाड़ करने लगे।

उन्होंने उसका गिरेबान पकड़ लिया और उसकी शर्ट फाड़ दी और जबरदस्ती उसका सामान बाहर फेंकने की कोशिश की, जब उसने वीडियो बनाना शुरू किया तो वे सभी वहां से चले गए और भाग गए। इस शिकायत पर थाना कुम कलां की पुलिस ने अध्यक्ष बलवीर सिंह समेत कुलविंदर सिंह पुत्र रामदास सिंह, हरपाल सिंह पुत्र उजागर सिंह, साधु सिंह पुत्र जियोन सिंह, लवप्रीत सिंह पुत्र हसपाल दास और जगरूप सिंह पुत्र रणजीत सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

वहीं इस मामले से जुड़े गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष बलवीर सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि महिला झूठ बोल रही है। उसके पति ने स्वयं उनके घर आकर अपने और अपने भाइयों के मकान का सौदा किया, जिसके बदले में उसका जो हक बनता था वह उसे दे दिया गया है, लेकिन यह महिला हर बार झूठ बोलकर मना कर देती है और वह विरोधियों के हाथों की कठपुतली बनकर यह उन पर आरोप लगा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News