कब्जा करने की नीयत से फसल को आग लगाई, पीड़ित महिला ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 12:20 PM (IST)

जालंधर : भोगपुर के गांव पिंडौरी निज्जरां में कुछ लोगों ने एन.आर.आई. की जमीन पर कब्जा करने के लिए 6 एकड़ की फसल को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं, जैसे ही केयर टेकर महिला मौके पर पहुंची तो उसके साथ गाली-गलौच की गई व धमकाया भी गया। महिला ने इस संबंधी एस.एस.पी. जालंधर देहात को शिकायत दी है। महिला का कहना है कि पहले भी उन लोगों खिलाफ शिकायतें दी गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आरोपी पक्ष रसूखदार लोग हैं।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में नवशरण कौर पत्नी तरनतेज सिंह निवासी पंडौरी निज्जरां ने बताया कि गांव में ही इंग्लैंड रहते एन.आर.आई. हरभजन कौर, जोगिंदर सिंह और जगदीप सिंह की 47 कनाल 15 मरले जमीन है। पहले उसका पति इस जमीन का केयर टेकर था और वह जमीन पर खेतीबाड़ी करते थे। पति की मौत के बाद एन.आर.आई. ने उसे पॉवर ऑफ आटर्नी दे दी। आरोप है कि आदमपुर के एक व्यक्ति ने किसी पुलिस अधिकारी के नाम पर बेनामे तैयार करवा दिए और उसने कहना शुरू कर दिया कि जमीन पुलिस अधिकारी ने खरीद ली है।

उसके बाद से यह लोग जमीन पर कब्जा करने के प्रयास कर रहे हैं और उन्हें धमकाते हैं। आरोप है कि इन लोगों की पहुंच ऊपर होने के कारण कई बार शिकायतें देने के बावजूद सुनवाई नहीं हुई। नवशरण कौर ने कहा कि 8 मई को कुछ लोग गाड़ी में आकर जमीन के पास चक्कर लगाने लगे। पूछने पर कहने लगे कि वह जमीन पर कब्जा करने आए हैं। कुछ समय बाद जब वह लौट गए तो नवशरण भी अपने घर आ गई। कुछ समय बाद नवशरण को किसी ने बताया कि उनकी गन्ने की फसल को स्विफ्ट गाड़ी में आए लोगों ने आग लगा दी है। वह तुरंत मौके पर पहुंचे तो देखा कि उन्हें धमकाने वाले लोग भी वहां पर सरेआम गुंडागर्दी कर रहे थे।

उन्होंने दोबारा धमकाया कि अब वह जल्द ही जमीन पर कब्जा करेंगे। आग लगने से 6 एकड़ की फसल जल गई। नवशरण का कहना है कि आरोपी पक्ष से उन्हें जान का खतरा है। वह लोग सरेआम अपनी पहुंच के चलते धक्का कर रहे हैं। 9 मई को इस संबंधी एस.एस.पी. को शिकायत दी गई। आरोप है कि पहले की गई शिकायतों पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। नवशरण कौर ने पुलिस अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है। यह शिकायत ए.एस.पी. आदमपुर को मार्क की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News