फिर दहला पंजाब, गुरु नगरी में चली गोलियां

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 01:57 PM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब : गुरु नगरी श्री आनंदपुर साहिब से सटे गांव अगमपुर में लंबे समय से चल रहे अवैध खनन ने उस समय खतरनाक मोड़ ले लिया, जब आधी रात को एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के सदस्यों पर गोलियां चला दीं। इस संबंध में पुलिस को बयान दर्ज कराते हुए गुरजीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह निवासी वार्ड नंबर 5, मोहल्ला टिब्बिया, श्री आनंदपुर साहिब ने कहा कि मैं पिछले कुछ समय से नितिन नंदा निवासी गांव अगमपुर के पास काम करता हूं। नितिन नंदा ने दरिया से लगी अपनी जमीन की देखभाल करने की जिम्मेदारी दी है गत 7 और 8 तारीख को रात करीब 1.50 बजे जब मैं और मलकीत चंद पुत्र करम चंद निवासी गांव कांगड़ थाना नूरपुरबेदी जमीन की तरफ चक्कर लाने गए तो सतलुज दरिया में गांव अगमपुर के पास हमारी जमीन पर अवैध रूप से पोकलेन मशीन और 3 टिप्पर जमीन की अवैध खुदाई कर रहे थे जिसको लेकर मैंने मशीन संचालक को अवैध खनन करने से रोका। जिन्होंने पोकलेन मशीन नहीं रोकी और अवैध खनन जारी रखा।

इसी मौके पर आदेश राणा पुत्र अजय राणा निवासी गांव अगमपुर थाना श्री आनंदपुर साहिब तथा उसके साथ 3-4 अज्ञात व्यक्ति मौके पर आए और आते ही मेरे व मलकीत चंद के गले पड़ गए। जिन्होंने मुझे व मलकीत चंद को गालियां देनी शुरू कर दी। उनके हाथ में राइफल और धारदार हथियार थे। जब मेरे साथ मौके पर मलकीत चंद भागने लगे तो आदेश राणा ने अपने साथियों से गोली चलाने को कहा जो हमारे पीछे दौड़े और राइफल से 2 गोलियां चलाईं। मैंने और मलकीत चंद ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अनुरोध किया कि आदेश राणा और उनके 3-4 अज्ञात साथियों के खिलाफ हमारे साथ दुर्व्यवहार करने और हमें जान से मारने की नियत से गोली चलाने के आरोप में उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

क्या कहना है अकाली नेता के पिता का

इस संबंध में यूथ अकाली दल के जिला अध्यक्ष आदेश राणा के पिता अजय राणा ने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि हम पर अवैध खनन और फायरिंग का आरोप लगाने वाली पार्टी अवैध खनन की सरताज है।

पुलिस का क्या कहना है

इस संबंध में थानाध्यक्ष दानिशवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने आदेश राणा पुत्र अजय राणा निवासी अगमपुर समेत तीन-चार अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 351 (2), 109, 125, 3 (5) आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

शिरोमणि कमेटी सदस्य भाई चावला का क्या है कहना 

इस संबंध में हलके के शिरोमणि कमेटी सदस्य और वरिष्ठ अकाली नेता भाई अमरजीत सिंह चावला ने कहा कि सरकार ने विरोधियों को दबाने के लिए यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि वह अकाली दल के जिला युवा अध्यक्ष आदेश राणा के खिलाफ कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News