मोगा में कोरोना से पहली मौत, सेहत विभाग की टीम की निगरानी में करवाया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 01:58 PM (IST)

मोगा(संदीप शर्मा)- जिला मोगा से संबंधित कोरोना के पहले मरीज की मौत होने से जिले में सनसनी का माहौल पैदा हो गया। मृतक काफी लंबे समय से हैपाटाइट्स-सी (काला पीलिया) से पीड़ित था। उसे एक दिन पहले ही उसके परिजनों की ओर से लुधियाना के ओसवाल अस्पताल में उसके उपचार हेतू ले जाया गया था, जहां उसका कोरोना जांच हेतू सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट करवाया गया था। जिसकी रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वीरवार की देर रात्रि उसने दम तोड़ दिया। वहीं, ओसवाल अस्पताल के माहिरों ने परिवार को मृतक लगभग 55 वर्षीय तेजिन्द्र सिंह के लीवर के भी पूरी तरह से नष्ट होने संबंधी जानकारी दी थी। तेजिन्द्र सिंह की मौत की सूचना सिविल सर्जन के आई.डी.एस.पी. ब्रांच को मिलते ही मामला सिविल सर्जन मोगा डा. अमरप्रीत कौर बाजवा के ध्यान में लाया गया। जिनकी ओर से शुक्रवार को जहां मैडीकल टीम गठित कर उनकी उपस्थिति में मृतक के शव का अंतिम संस्कार करवाने का प्रबंध किया गया, वहीं इसके पारिवारिक सदस्यों के भी सैंपल लिए जाने की हिदायतें दी गई हैं।

PunjabKesari

मृतक के शव का मैडीकल टीम की उपस्थिति में हुआ अंतिम संस्कार
स्थानीय वार्ड नंबर 17 निवासी तेजिन्द्र सिंह पिछले लंबे समय से काले पीलिया की बीमारी से पीड़ित था। पारिवारिक सूत्रों ने सेहत विभाग टीम को बताया कि उसकी हालत बिगडऩे के चलते एक दिन पहले ही उसे मोगा के किसी भी अस्पताल में ले जाने की बजाए सीधा लुधियाना के ओसवाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां डाक्टरों की ओर से उसका उपचार शुरू करने से पहले उसके कोरोना जांच हेतू सैंपल लिए थे और रिपोर्ट में उसे कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि हुई। सावधानी व दूसरे परिजनों की सुरक्षा को देखते हुए मृतक के शव का अंतिम संस्कार सेहत विभाग की टीम की निगरानी में करवाया गया है।

मृतक के 5 करीबी रिश्तेदारों के भी लिए गए कोरोना जांच हेतू सैंपल
सेहत विभाग की टीम शुक्रवार को विशेष तौर पर मृतक के निवास स्थान पर पहुंची। जहां पर टीम की ओर से उसके संपर्क में आई मृतक की पत्नी, उसके साले, उसकी 2 बहनों व एक अन्य परिजन समेत 5 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए फरीदकोट की लैब में भिजवाया जा रहा है।

PunjabKesari

जिले में 77 कोरोना पीड़ित आ चुके हैं सामने, 4 मरीज हैं एक्टिव, एक की मौत
सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा के अनुसार गत रात्रि मृतक कोरोना पीड़ित समेत जिले में अब तक 77 कोरोना पीड़ित मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 72 को निर्धारित नियमों के तहत सरकारी अस्पतालों के आईसोलेशन वार्डों में रखने व इनकी रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद इन्हें इनके घरों में भेज दिया गया हैं। लगभग 55 वर्षीय तेजिन्द्र सिंह मोगा जिले का पहला कोरोना पीड़ित है जिसकी मृत्यु हुई है, वहीं अब जिले में 4 कोरोना पीड़ित ही एक्टिव मरीज हैं। जिनका कस्बा बाघापुराना के सरकारी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में उपचार चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News