बड़े घोटाले में नाम सामने आने पर बोले पूर्व डिप्टी CM, कहा-"उड़ रही खबरें मात्र अफवाह"

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 04:18 PM (IST)

चंडीगढ़ः पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ओ.पी. सोनी ने अपने ऊपर लग रहे घोटाले के आरोपों को गलत बताया है। आज प्रैस कांफ्रैंस के दौरान पूर्व डिप्टी सी.एम. ने कहा कि मेरे खिलाफ घोटाले की खबरे गलत है। कहा गया है कि मैंने 200 करोड़ का घोटाला किया है, जो एक  मात्र अफवाह है। 

क्या है मामला
बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और संगत सिंह गिलजियां के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद अब पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी के खिलाफ भी कार्यवाही करने की तैयारी चल रही है। ओपी सोनी का नाम सैनेटाइजर घोटाले में सामने आया है, जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा उनके खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। पूर्व मंत्री ओपी सोनी पर कोविड के दौरान 3 गुना कीमत पर सैनिटाइजर खरीदने का आरोप लगा है, जिसका पूरा रिकॉर्ड राजस्व विभाग ने मांग लिया है।  जिसके मद्देनजर इस पर खर्च होने वाला सारा पैसा डिजास्टर मैनेजमेंट फंड से लिया गया। 

राजस्व विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को सारा रिकॉर्ड एक हफ्ते के अंदर पेश करने के लिए कहा है। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने सेनिटाइजर महंगे दामों पर खरीदे हैं, वहीं राज्य चुनाव आयोग ने पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉरपोरेशन के माध्यम से सेनिटाइजर भी खरीदा है, जो सस्ता है।   चुनाव आयोग के लिए 1.80 लाख बोतलें 54.54 रुपए प्रति बोतल की दर से खरीदी गईं, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने तीन गुना कीमत पर 160 रुपये प्रति बोतल के हिसाब से सेनेटाइजर खरीदा। स्वास्थ्य विभाग के लिए सैनिटाइजर की खरीद की फाइल पर मंजूरी पूर्व मंत्री ओपी सोनी सोनी द्वारा दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News