शिक्षा मंत्रालय छिनने के बाद जुबां पर आया सोनी का दर्द, कहा-''पंजाब में अफसरशाही हावी ''

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 09:56 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा पिछले दिनों मंत्रियों के विभागों में किए गए फेरबदल से खफा नवजोत सिंह सिद्धू जहां अपना विभाग छिनने पर दिल्ली में पार्टी प्रधान राहुल गांधी से मिलने पहुंच चुके हैं, वहीं अब शिक्षा मंत्रालय छिनने के बाद ओम प्रकाश सोनी का दर्द भी जुबां पर आ ही गया है।

हालांकि मंत्रालय बदल जाने बारे उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री की पावर है जिसे चाहे जिस मर्जी विभाग में भेज दें लेकिन उनको देखना चाहिए था कि मेरे रहते शिक्षा विभाग में काम हुआ या नहीं। सोनी ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई में सरकार अच्छा काम कर रही है लेकिन इसी बीच बात को अफसरों की तरफ मोड़ते हुए उन्होंने साफ कहा कि आज ब्यूरोक्रेसी पंजाब में हावी है लेकिन मैं ब्यूरोक्रेसी के आगे झुकने वाला नहीं। यहां बता दें कि सोनी को शिक्षा विभाग से बदलकर मैडीकल शिक्षा सहित अन्य 2 विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोनी रविवार को सरकारी कन्या कालेज में शुरू हुए यूनिवर्सल एजुकेशन एक्सपो में पहुंचे थे।

इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सोनी ने कहा कि मैं स्कूल शिक्षा की तरह मैडीकल एजुकेशन मंत्रालय में भी मेहनत करूंगा लेकिन अफसरों के आगे झुकूंगा नहीं। सोनी ने मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसीपल सैक्रेटरी सुरेश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि मैं न तो सुरेश कुमार के समक्ष झुकता हूं और न ही उनको नमस्ते करता हूं। मैं मेहनत करता हूं और करता रहूंगा लेकिन किसी अफसर के आगे झुकता नहीं क्योंकि मैं झुकने वाला इंसान नहीं। मैं मंत्री हूं और अपना काम करता हूं। ब्यूरोक्रेसी के आगे झुकूंगा नहीं चाहे कोई विभाग रहे या न रहे। सोनी ने कहा कि मैंने शिक्षा विभाग में दिन-रात मेहनत करते हुए 1 साल लगाया है और रिजल्ट सबके सामने है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News