पूर्व फौजी की अपील, ''सिखों को शक की नजर से देखना बंद करें भारतीय एजैंसियां''

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 10:23 AM (IST)

गुरदासपुर (हरमन): खालिस्तान पक्षीय सिख्स फॉर जस्टिस ने आज अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक पूर्व सिख सैनिक की वीडियो अपलोड की है। इस वीडियो में जहां एक पूर्व सिख सैनिक द्वारा भारत सरकार व भारतीय एजैंसियों को सिखों पर शक न करने की अपील की जा रही है,  वहीं इस चैनल द्वारा वीडियो के साथ ही रैफरैंडम-2020 का प्रचार करते हुए भारत सरकार के सिखों प्रति व्यवहार को लेकर कई टिप्पणियां की गई हैं।

चैनल पर अपलोड की गई यह वीडियो जम्मू की बताई जा रही है जिसमें सिख व्यक्ति भावुक लहजे में कह रहा है कि यदि भारत सरकार व एजैंसियां भारत की सीमाओं की रक्षा करने के लिए 18 वर्ष डटे रहने वाले सिखों को शक की निगाह से देख रही हैं तो इससे सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि यह सरकार व एजैंसियां इस देश में रहते सिख नौजवानों के साथ कैसा व्यवहार करती होंगी। उक्त व्यक्ति ने वीडियो में बताया है कि वह अब तक देश की रक्षा के लिए कई सीमाओं पर तैनात रह चुका है, जिसके तहत 1984 में उसने ऑप्रेशन मेघदूत दौरान सियाचिन गलेशियर पर देश की रक्षा की और 1999 में कारगिल युद्ध दौरान भी वह पाकिस्तान विरुद्ध डटा रहा। इसके साथ ही वह देश की सबसे बड़ी फोर्स राष्ट्रीय राइफल्ज में रहकर 4 वर्ष बडगाम में खतरनाक परिस्थितियों में देश की सेवा कर चुका है, लेकिन अब भारतीय एजैंसियों द्वारा उसे भी शक की निगाह से देखा जा रहा है।

उक्त पूर्व सिख सैनिक ने कहा कि कुछ दिन पहले रात्रि के समय उसके घर पुलिस के कुछ अधिकारियों ने आकर उसे पुलिस स्टेशन ले जाने का प्रयास किया परंतु उसने जाने से इंकार कर दिया। सुबह जब वह कुछ संगठनों के नेताओं को लेकर पुलिस स्टेशन गया और सवाल किया तो पुलिस अधिकारी रात के समय उसे पुलिस स्टेशन ले जाने का कोई भी ठोस कारण नहीं बता सके। उक्त पूर्व सैनिक ने भारत सरकार से अपील की है कि वह सिखों को शक की नजर से देखना बंद करे और अब जिस ढंग से सिखों को पुन: बिना वजह परेशान करना शुरू किया जा रहा है, उसे देखकर उन्हें यह महसूस हो रहा है कि ये एजैंसियां पुन: सिखों पर अत्याचार करना चाह रही हैं। उक्त पूर्व सैनिक की इस वीडियो को वायरल कर सिख्स फॉर जस्टिस द्वारा अपने एजैंडे का प्रचार किया जा रहा है और साथ ही वीडियो के नीचे कई संपर्क नंबर तथा वैब के ङ्क्षलक देकर सिखों से अपील की है कि वे रैफरैंडम-2020 का हिस्सा बनने के लिए उक्त टैलीफोन नंबरों पर संपर्क करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News