पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर के पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 02:04 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान को इस्लामाबाद पुलिस ने पारिवारिक संपत्ति विवाद के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद इलियास को मरगला पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया। राजधानी पुलिस ने भी पूर्व पी.ओ.के. प्रधान मंत्री की गिरफ्तारी की पुष्टि की। सूत्रों ने बताया कि इलियास को पारिवारिक संपत्ति हड़पने और गोलीबारी की घटना में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

सीमापार सूत्रों के अनुसार सेंटॉर्स मॉल के उप सुरक्षा प्रभारी कर्नल (सेवानिवृत्त) टीपू सुल्तान द्वारा दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में सरदार तनवीर इलियास, मुहम्मद अली, अनिल सुल्तान, रिजवान और अन्य अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है। एफ.आई.आर. के अनुसार सरदार तनवीर इलियास ने 20 से 25 लोगों के एक हथियारबंद समूह के साथ, ताला तोड़ दिया और परिसर पर कब्जा करने के इरादे से सेंटॉरस मॉल कार्यालय 1708 में प्रवेश किया। हालांकि, सतर्क सुरक्षा गार्डों ने उनके प्रयास को विफल कर दिया। सरदार तनवीर इलियास ने कथित तौर पर अपने साथियों के साथ सरदार यासिर इलियास खान और सरदार डॉ. राशिद इलियास खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

PunjabKesari

एफआईआर में आगे कहा गया है कि इन लोगों ने सुरक्षा अधिकारी के साथ मारपीट की और घटना की जानकारी मिलने पर कानून प्रवर्तन अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां सरदार तनवीर इलियास ने कथित तौर पर कर्नल (सेवानिवृत्त) टीपू के साथ मारपीट की, जिससे वह बाल-बाल बच गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News