पंजाब में बड़ी वारदात : पूर्व सरपंच की बेरहमी से ह/त्या, इस हालत में मिला श/व

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 12:56 PM (IST)

जालंधर : कमिश्नरेट पुलिस के थाना सदर जमशेर के अधीन पड़ते गांव लखनपाल के पूर्व सरपंच गुरमेल राम पुत्र जीत राम की अज्ञात हत्यारों द्वारा तेजधार हथियारों से हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। गांव लखनपाल से गांव पंडोरी मुशारकती को जाते कच्चे रास्ते में आती देबो पत्नी अजीत सिंह निवासी गांव लखनपाल की जमीन के बिल्कुल नजदीक मृतक गुरमेल राम का शव का खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ मिला, जिसे देखकर साफ पता चलता था कि गुरमेल राम की हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई है। उनका साइकिल भी उनके शव के पास ही जमीन पर गिरा हुआ पड़ा हुआ था।

PunjabKesari

गांव लखनपाल के पूर्व सरपंच गुरमेल राम की हत्या की सूचना मिलते ही थाना सदर जमशेर के एस.एच.ओ. संजीव कुमार, एडीशनल एस.एच.ओ. एस.आई. विक्टर मसीह व जंडियाला पुलिस चौकी के इंचार्ज जसवीर चंद पुलिस फोर्स समेत तुरंत मौके पर पहुंच गए और मृतक गुरमेल राम के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

इसके बाद कमिश्नरेट पुलिस के कई सीनियर अधिकारी व अन्य जांच टीमें भी वारदात वाली जगह पर पहुंच गई थीं। मृतक पूर्व सरपंच के बेटे बलविंदर कुमार ने बताया कि वह जी.एन.ए. फैक्टरी में बतौर आप्रेटर काम करता है। उसने बताया कि शाम 6 बजे उसके चाचा के लड़के सुरिंदरपाल निवासी गांव लखनपाल ने उसे फैक्टरी में आकर बताया कि कोई नामलूम व्यक्तियों द्वारा उसके पिता की पंडोरी को जाते कच्चे रास्ते में हत्या कर दी गई है, जिसके बाद वह अपने चाचा के लड़के सुरिंदरपाल के साथ उसी वक्त गांव पहुंच गया।

PunjabKesari

पीड़ित ने बताया कि पुलिस को दिए बयानों में कहा कि उसके पिता के हत्यारों का पता लगाकर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। बलविंदर कुमार ने कहा कि जब उसके पिता के हत्यारे पकड़े नहीं जाते, तब तक वह उनका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। उधर देर शाम तक पुलिस अधिकारी अलग-अलग पहलूओं से जांच करते हुए हत्यारों तक पहुंचने का प्रयास करते रहे लेकिन देर रात तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा था।

जंडियाला पुलिस चौकी इंचार्ज जसवीर चंद ने बताया कि पुलिस ने मृतक गुरमेल चंद के बेटे बलविंदर कुमार के बयानों पर आई.पी.सी. की धारा 302 के तहत थाना सदर जमशेर में एफ.आई.आर. नंबर 144 दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गुरमेल राम का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा कर शव उनके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस वारदात को जल्द ट्रेस कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

लूट से जुड़ा है पिता की हत्या का मामला 

बेटे बलविंदर कुमार ने कहा है कि उसके पिता गुरमेल राम हर रोज ही साइकिल पर पंडोरी वाले कच्चे रास्ते की तरफ घूमने के लिए जाते थे और उनके पर्स में पैसे भी होते थे। जब पिता खून से लथपथ हालत में अपने साइकिल के पास पड़े हुए थे तो उनका पर्स भी खाली पड़ा हुआ था,जिससे साफ स्पष्ट होता है कि नशेड़ी किस्म के लुटेरों ने उसके पिता की बेहरमी से हत्या कर उनके पर्स से पैसे निकाले हैं। उसने कहा कि उसके पिता की हत्या का मामला लूट से ही जुड़ा हुआ है। बलविंदर ने कहा कि उनका गांव नशे के कारोबार से बदनाम है। इसी गांव के नंबरदार राम गोपाल शर्मा का भी नशे के खिलाफ आवाज उठाने पर करीब 2 साल पहले नशे के कारोबार करने वाले लोगों द्वारा कत्ल कर दिया गया था। राम गोपाल के भी सभी हत्यारों को अभी तक पुलिस पकड़ नहीं सकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News