Hello!  मैं तुम्हारा Canada से भाई बात कर रहा हूं... हुआ कुछ ऐसा कि शख्स के उड़ गए रंग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 10:22 AM (IST)

गोराया: अगर आपको भी विदेश नंबर से कॉल आ रही है तो सावधान हो जाएं। दरअसल, भोले भाले लोगों से ठगी मारने वाला गिरोह पूरी तरह से सरगम है जो फोन पर अपनी रिश्तेदारी निकाल कर या अपने आपको विदेश में फंसा हुआ बताकर लोगों से आए दिन ठगी मार रहे हैं जो पुलिस गिरफ्त से दूर बैठे हैं व आए दिन ही भोले भाले लोगों से लाखों रुपए की ठगी मार चुके हैं।आज ताजा मामला गोराया के गांव ढींडसा के रहने वाले किसान कुलदीप सिंह उर्फ दीपा पुत्र दयाल सिंह का सामने आया है। उन्होंने बताया कि उसे आज व्हाट्सएप पर विदेशी नंबर से फोन आए व उसने कहा कि वह उसका कनाडा से भाई बोल रहा है, उसने कहा कि उसके भाई की ही आवाज में उसके साथ बात की गई जिसने कहा कि लोहड़ी से पहले वह अपने परिवार के साथ विदेश से पंजाब आ रहा है, वह उसके बैंक खाते में 11 लाख से अधिक रुपए भेज रहा है जो यहां आकर उससे ले लेगा।

पीड़ित ने कहा कि उसका बैंक खाता भी उसने मंगवाया जिसके कुछ समय बाद उसे मोबाइल पर फोन आया जिन्होंने कहा कि वह बैंक से बोल रहे हैं, उनके खाते में 11 लाख से अधिक रुपए कहां से और किस काम के लिए आए हैं, जिस पर उन्हें भरोसा हो गया कि उसके भाई ने विदेश से उसके खाते में पैसे भेज दिए हैं। कुछ ही समय के बाद उसके भाई ने फिर से फोन कर कर कहा कि उसे कुछ रुपए की जरूरत है, जिसने अपने परिवार के साथ भारत आना है व टिकट करवानी है वह उसे बैंक का खाता भेज रहा है, जिसमें वह 200000 जमा करवा दें। इसके बाद उसने 1,64000 उस खाते में जमा करवा दिए।

पीड़ित किसान कुलदीप ने कहा कि उसने कुछ समय बाद कनाडा वाले नंबर पर फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया व भारत के नंबर पर भी फोन किया जो बाद में नहीं लग रहा था जिस पर उसे शक हुआ तो उसने जांच की तो उसके बैंक खाते में न तो कोई पैसे आए हुए थे न ही वह नंबर मिल रहे थे जिस पर उसे पता लग गया कि वह ठगी का शिकार हुए हैं। इसके बाद वह शिकायत लेकर थाना गोराया में गए लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं ली। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री द्वारा जारी किए गए पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करा दें। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ठगी मारने वाले लोगों को काबू किया जाए और उन्हें इंसाफ दिलवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News