OMG!  Whatsapp पर लड़की ने रचा ऐसा षड्यंत्र खबर पढ़ उड़ेंगे होश !

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 04:43 PM (IST)

भवानीगढ़(विकास):  शातिर ठगों ने शहर के एक व्यक्ति को अनोखे ढंग से अपनी ठगी का शिकार बनाते हुए उसे करीब 96 हजार रुपए का चूना लगा दिया। करीब सवा 2 साल पुरानी बताई जा रही इस घटना को लेकर अब भवानीगढ़ पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

ठगी का शिकार हुए जगजीवन कुमार पुत्र मिल्खी राम वासी तूर पत्ती भवानीगढ़ ने पुलिस के साइबर सेल में दर्ज करवाई शिकायत में बताया था कि उसकी टीना नामक लड़की के साथ वर्चुअल नंबर +44781594427  पर व्हाट्सएप के द्वारा बात होती थी,  बातचीत के दौरान उक्त लड़की ने कहा कि वह उसे विदेश से एक गिफ्ट पार्सल कर रही है। शिकायतकर्ता ने बताया कि जिसके बाद उसे एक व्यक्ति का फोन आया जिसने बताया कि वह कस्टम विभाग मुंबई से बात कर रहा है। व्यक्ति ने बताया कि उसका एक पार्सल विदेश से आया है जिसकी कस्टम ड्यूटी (फीस) ऑनलाइन भरनी पड़ेगी तब जाकर पार्सल उन्हें मिल सकेगा।  

शिकायतकर्ता ने बताया कि जिसके बाद भरोसे में आकर उसके द्वारा 70 हजार रुपए दो विभिन्न खातों में ट्रांजैक्शन के जरिए डाल दिए गए और इसके अलावा दूसरी बार 25 हजार 800 रुपए और जमा करवा दिए। जगजीवन ने बताया कि पैसे जमा करवाने के बाद ना तो टीना नाम की उस लड़की का पता चला और ना ही कस्टम विभाग से बोलने वाले उस व्यक्ति से ही दोबारा कोई संपर्क हो सका। जिस कारण से उसे आभास हुआ कि उसके साथ साइबर ठगों ने 95 हजार 800 रुपए की ठगी की है। उधर शिकायत के आधार पर पुलिस ने ठगी करने के आरोप में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना भवानीगढ़ में पर्चा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News