बेटी को कनाडा की फ्लाइट में बैठाने दिल्ली पहुंचा परिवार, जब आए एयरपोर्ट तो उड़े होश

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 12:31 PM (IST)

खरड़ : भोले भाले लोगों को विदेश देश भेजने का लालच देकर उनसे लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक धोखेबाज फर्जी ट्रैवल एजेंट डी.एस. संधू, दविंदर सिंह सिद्धू, हरप्रीत सिंह के खिलाफ सिटी पुलिस ने धोखाधड़ी का एक अन्य मामला दर्ज किया है। खरड़ निवासी शिकायतकर्ता सूरत लाल ने बताया कि बेटी को विदेश भेजना चाहता था। जिसको लेकर रिश्तेदार सुरेंद्र सिंह के साथ बात की और दविंदर संधू को मिलाया। जिसने बेटी को कनाडा वर्क परमिट पर भेजने के बदले 15 लाख की डिमांड की। फाइल लगवाने के लिए पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज आरोपी को सौंप दिए। 

इसके बाद आरोपी ने अलग-अलग समय कुछ ऑनलाइन व कुछ उनके घर जाकर 1843700 रुपए की रकम वसूल कर ली। इसके बाद उसने व्हाट्सएप द्वारा वीजा की कॉपी भेज दी व कहा कि बेटी को लेकर 21 जनवरी 2023 को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच जाए वहां से कनाडा की फ्लाइट पर भेज दिया जाएगा। उसने यह भी कहा कि वह पासपोर्ट व एयर टिकट उन्हें वहीं पर दे देगा। आरोपी के कहने पर वह सहित पूरा परिवार लड़की को छोड़ने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे लेकिन आरोपी का इंतजार करते रहे। बाद में निराश होकर वापस घर लौट आए। घर आकर रिश्तेदार सुरेंद्र सिंह से बात की तो उसके कहने पर आरोपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि बेटी को कनाडा अगले कुछ दिनों के भीतर भेज देगा लेकिन इसके लिए टिकट का बंदोबस्त खुद करना पड़ेगा।

मजबूरी में शिकायतकर्ता ने नॉन रिफंडेबल टिकट खरीद ली। जैसे ही आरोपी के कहने पर वह एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां पहुंचने पर पता चला कि उनके पास मौजूद वीजा तो फर्जी था। इतना ही नहीं सूरत लाल ने बताया कि उन्हें पता चला कि आरोपी के खिलाफ पिछले वर्ष थाना सिटी खरड़ के अंदर धोखाधड़ी का एक ऐसा ही मामला पहले भी दर्ज हो चुका है। इसके बाद धोखाधड़ी का अहसास होते ही शिकायत पुलिस में दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News