"6.5 बैंड वाली लड़की चाहिए," जब Advertisement देख की बेटी की शादी तो सच्चाई जान उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 02:25 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): शादी का विज्ञापन देखकर लड़की का विवाह करने के बाद परिवार ठगी का शिकार हो गया। दरअसल, अमृतसर के एक नौजवान विज्ञापन दिया था कि शादी के लिए 6.5 बैंड वाली लड़की चाहिए। नवांशहर एक परिवार ने संपर्क किया। बात आगे बढ़ी और कुछ कुछ दिनों में शादी हो गई। इसके बाद नौजवान लड़की को परेशान करने लगा कि विदेश जाना है तो 10 लाख रुपए अपने से लेकर आए। पुलिस ने पति सहित 3 लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी.को दी शिकायत में मनदीप कौर पुत्री नरेश कुमार निवासी गांव दुधाला तहसील नवांशहर ने बताया कि उसकी शादी 10 अक्तूबर,2021 को गुरिन्दर सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी अमृतसर के साथ धार्मिक रीति रिवाजों के साथ संपन्न हुई थी। उसने बताया कि शादी में उसके मायका परिवार की ओर से सोने के गहने तथा कीमती समान उपहार के तौर पर दिया था तथा शादी में अपनी हैसियत से बढ कर करीब 12-15 लाख रुपए खर्च किए थे। उसने बताया कि वह नान मैडीकल में बी.एस.सी.तथा बी.एड.पास है तथा उसने आईलस में 6.5 बैंड लिए हुए है। शादी से पहले उसके पति ने समाचार में विज्ञापन दिया था जिसमें 6.5 बैंड पास लडकी की मांग की थी तथा इस बात पर सहमति हुई थी कि शादी के बाद उसे यू.के.भेजा जाएगा जहां वह अपने पति के साथ सैंटल होगी। इसके लिए पूरा खर्च ससुराल परिवार की ओर से खर्च करने पर भी सहमति बनी थी जिसके उपरान्त ही उसकी शादी हो पाई थी।

उसने बताया कि शादी के बाद उससे ससुराल परिवार ने उसे श्क कार लाने तथा विदेश जाने के लिए 10 लाख रुपए की मांग करनी शुरु कर दी। उसने बताया कि ससुराल परिवार की ओर से उसकी विदेश जाने के लिए फाईल लगाई गई तथा कालेज की फीस भी उसे शादी में डाले गहने गिरवी रख कर भरी गई। परन्तु उसके मायका परिवार की ओर से 10 लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर उसकी ई-मेल का गलत इस्तेमाल करके उसका वीजा कैंसल करवा दिया। उसने बताया कि ससुराल परिवार की मार पीट तथा मानसिक परेशानी के चलते ही उसका मिस कैरिज भी हो गया। एस.एस.पी.को दी शिकायत में उसने ससुराल परिवार के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करके इन्साफ देने की मांग की।उक्त शिरकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना राहों की पुलिस ने विवाहित के पति गुरिन्दर सिंह,ससुर निर्मल सिंह तथा सास अवतार कौर के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News