इंतजार खत्म: 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को इस दिन से मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

6/10/2021 2:42:42 PM

अमृतसर(दलजीत): जिले के 10 लाख 18 से 45 वर्षीय युवक भी अब बिना बीमारी के कोरोना का सुरक्षा कव्च पहन सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 21 जून से युवकों को वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर दिखाने के बाद अब धीरे-धीरे कम होती दिखाई दे रही है। जिले में बुधवार को 104 इन्फेक्टेड मरीज मिले हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हो गई। जून महीने में कोरोना इन्फेक्टेड दर में भारी गिरावट दर्ज की गई, जबकि रिकवरी रेट कहीं आगे है।

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के मामले जितनी तेजी से अमृतसर में बढ़ रहे थे, उतनी तेज़ी से अब कम हो रहे हैं और रिकवरी रेट भी ज्यादा सामने आ रही है। काफी लंबे समय से 18 से 45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा था। सरकार द्वारा पहले यह प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जानी थी लेकिन सरकार का अपमान होने के बाद अब इन व्यक्तियों को दोबारा सरकारी अस्पतालों में 21 जून से मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी। अमृतसर स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन को लगाने के लिए सारे प्रबंध कर लिए गए हैं।

सिविल सर्जन डा. चरनजीत सिंह ने बताया कि 1000 वैक्सीन की डोज दफ्तर में पड़ी हुई है और अन्य भी सरकार द्वारा भेजी जाएगी। पंजाब सरकार के जो आदेश आएंगे उसके तहत युवकों को वैक्सीन का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को अभी भी सावधानियां बरतनी चाहिएं। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस की पालना करनी चाहिए, बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए और सोशल डिस्टैंसिंग का इस्तेमाल करना चाहिए।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static