G-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कैबिनेट सब-कमेटी की पहली बैठक आज

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 12:25 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी, धवन): अमृतसर में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों की निगरानी के लिए राज्य सरकार की तरफ से गठित सब कैबिनेट कमेटी की पहली मीटिंग 7 नवम्बर को चंडीगढ़ में रखी गई है। इस सम्मेलन में शिक्षा, श्रम और अन्य महत्वपूर्ण विषयपर मिल कर चर्चा की जाएगी जिससे पंजाब के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अमृतसर में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के उद्देश्य से तैयारियों पर निगरानी रखने के लिए गठित की गई कैबिनेट सब-कमेटी की पहली बैठक 7 नवम्बर को चंडीगढ़ में बुलाई गई है।पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जी-20 सम्मेलन की महत्ता को देखते हुए वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों पर आधारित कमेटी का गठन किया गया है जो पंजाब को जी-20 सम्मेलन की आड़ में दुनिया के नक्शे में उभारने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। प्रवक्ता ने बताया कि कल होने वाली कैबिनेट कमेटी की बैठक में कृषि व ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, शिक्षा व खनन मंत्री हरजोत सिंह बैंस तथा कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह शामिल होंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के लिए यह गर्व की बात है कि जी-20 सम्मेलन अमृतसर में होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के मद्देनजर अमृतसर के सौंदर्यीकरण व विकास कार्यों के कामों में तेजी लाने की तरफ कैबिनेट कमेटी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान को देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News