जी.एन.ए. विश्वविद्यालय में वार्षिक इंटर स्कूल प्रतियोगिता प्रतिवाद का हुआ भव्य आयोजन

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 05:13 PM (IST)

फगवाड़ा जलोटा): जी.एन.ए. विश्वविद्यालय में सबसे बड़े कार्यक्रमों में से एक प्रतिवाद, इंटर स्कूल प्रतियोगिता आयोजित की गई। भव्य आयोजन न केवल युवा प्रतिभाओं को खोजने में अहम रहा वहीं छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धी भावना को पोषित और विकसित करने पर भी केंद्रित था। प्रतिवाद में पंजाब भर के विभिन्न स्कूलों के छात्र वर्ग ने रोबोटरोंज, डिजाइन सी पेडिया, ऑटो ब्रेनिक्स, पेपर प्लेन डिज़ाइन, स्पेल बी, ब्लॉगपोस्ट, बिजनेस क्विज, वॉयस ऑफ दोआबा, बैडमिंटन, हेल्थकेयर कलेक्टिव, प्ले विद स्प्रेडशीट्स, ए लैन गेमिंग प्रतियोगिता, डांस स्टार ऑफ दोआबा, फोटोग्राफी और यंग बडिंग शेफ जैसी विविध प्रतियोगिताओं में भाग लिया। 

PunjabKesari

प्रतिवाद 2022 में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर  गुरदीप सिंह सिहरा ने कार्यक्रम का औपचारिक रूप से शुभारंभ किया। मंच संचालन डॉ दिशा खन्ना (डीन, फैकल्टी ऑफ लिबरल आर्ट्स) द्वारा किया गया।  मुख्य अतिथि श्री सिहरा ने उन युवा छात्रों को बधाई दी जिन्होंने अपने साथियों से मिलकर टीम के रूप में प्रतिस्पर्धाओं में शिरकत की। उन्होंने कहा कि जी.एन.ए. विश्वविद्यालय युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करता रहेगा ताकि वह अपनी प्रोफ़ाइल को समृद्ध कर सकें और अपनी योग्यता और आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ-साथ रोजगार के योग्य बन सकें। 

PunjabKesari

सिहरा ने कहा कि चैंपियन मजबूत दृष्टि, दृढ़ संकल्प, दृढ़ता, कौशल और इच्छा शक्ति से बनते हैं।  जी.एन.ए. विश्वविद्यालय हमेशा उत्कृष्टता के लिए प्रयास कर रहा है और हमेशा भविष्य के नेताओं को तैयार करने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। कार्यक्रम को सभी घटनाओं के लिए योग्य जूरी सदस्यों और योग्य शिक्षकों द्वारा देखा गया जो अपने संबंधित स्कूलों के छात्रों के साथ थे। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। कुल मिलाकर, 16 प्रतियोगिताएं हुई  जिनमें एक समग्र ट्रॉफी और 11000 रुपए का नकद पुरस्कार एच.आई.एस. एक्सिलेंट, होशियारपुर द्वारा जीता गया। इस मौके पर भारी संख्या में गण्यमान्य मौजूद थे। विभिन्न स्पर्धाओं में प्रथम स्थान निम्नलिखित स्कूलों द्वारा हासिल किया गया है।

PunjabKesari

रोबोटरोंज- कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, जालंधर
खेल उन्माद - जीएमए सिटी पब्लिक स्कूल
चरित्र डिजाइन- एसडी कॉलेजिएट स्कूल, होशियारपुर
फोटोग्राफी - एचआईएस एक्सिलेंट, होशियारपुर
डिजाइन 'ओ' पेडिया- जीएमए सिटी पब्लिक स्कूल
दोआबा की आवाज- श्री पार्वती जैन स्कूल
दोआबा के डांस स्टार- एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल
ब्लॉग पोस्ट – एचआईएस एक्सिलेंट, होशियारपुर
स्पेल बी- एचआईएस एक्सिलेंट, होशियारपुर
यंग बडिंग शेफ- भवन महावीर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बंगा
बिजनेस क्विज़ - बीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल
स्प्रेडशीट के साथ खेलें- भवन महावीर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बंगा
हेल्थकेयर कलेक्टिव- टैगोर मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नकोदर
बैडमिंटन- चौधरी बलबीर सिंह पब्लिक स्कूल, होशियारपुर
पेपर प्लेन डिजाइन - जीएमए सिटी पब्लिक स्कूल
ऑटोब्रेनिक्स- बीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News