पंजाब पुलिस ने हासिल की बड़ी सफलता, रंगदारी मांगने वाले गैंग का किया सफाया

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 06:40 PM (IST)

लुधियाना(गौतम) : विदेश में बैठ कर कारोबारियों से रंगदारी मांगने वाले गिरोह के 7 लोगों को पुलिस कमिश्नरेट लुधियाना की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि इस गिरोह का सफाया कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों से 4 अवैध पिस्तौल, 5 मैगजीन, 36 जिंदा कारतूस, एक लाख रुपए की करंसी, मोटरसाइकिल, 7 मोबाइल, 2 वाईफाई डोंगल व अन्य सामान बरामद किया है। आरोपियों की पहचान पुलिस ने समराला के रहने वाले लखवीर सिंह उर्फ विक्की, बरनाला के रहने वाले लवप्रीत सिंह उर्फ जैडो,  हरविंदर सिंह उर्फ सन्नी, सतनाम सिंह उर्फ सत्ती, शुभम उर्फ शुभी दिलप्रीत सिंह उर्फ पीता व मनप्रीत सिंह उर्फ गोला के रूप में की गई है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

पुलिस कमिश्नर डॉक्टर कौस्तुभ शर्मा व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नरेंद्र भार्गव ने बताया कि चंडीगढ़ रोड सैक्टर 32 के रहने वाले कारोबारी अजय कुमार की शिकायत पर उक्त लोगों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 7 में जानलेवा हमला करने, रंगदारी मांगने के अलावा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अजय ने पुलिस को बताया था कि जब वह और उसका भाई अपनी अपनी कार में जा रहे थे तो रास्ते में मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने उनकी कार के साथ मोटरसाइकिल लगा लिया। उन्होंने अपने मुंह ढके हुए थे। फिर मोटरसाइकिल के पीछे बैठे लोगों ने उनकी तरफ देख कर तीन फायर किए। बताया जा रहा है कि आरोपी उनसे 3 करोड़ रुपए की रंगदारी मांग रहे थे और दबाव बनाने के लिए ही फायरिंग की थी। 

कमिश्नर ने बताया कि मामले की इंवेस्टिगेशन के लिए ए.डी.सी.पी. जोन-4 तुषार गुप्ता, ए.डी.सी.पी. इंवेस्टिगेशन जगतप्रीत सिंह, ए.सी.पी. मिस ज्योति यादव, इंस्पेक्टर डिवीजन नंबर 7, सी.आई.ए. 1 के इंस्पेक्टर राजेश शर्मा, इंस्पेक्टर बेअंत की टीम गठित की गई थी। जांच के दौरान टीम ने वारदात के दौरान प्रयोग किए गए मोटरसाइकिल के नंबर के आधार पर आरोपी लखवीर सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर लिया। उससे की गई पूछताछ के आधार पर आरोपी लवप्रीत सिंह उर्फ जैडो, हरविंदर सिंह उर्फ सन्नी, शुभम उर्फ शुभी को गिरफ्तार किया। आरोपियों से की गई पूछताछ के बाद दिलप्रीत सिंह उर्फ पीता सरपंच, मनप्रीत सिंह उर्फ गोला को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों की पूछताछ से पता चला है कि इनके तीन अन्य साथी सुक्खा दुनेके, मनदीप सिंह व अर्शदीप सिंह जो कि फिरोजपुर जेल में बंद है, वो भी इस मामले में शामिल थे। 

आरोपियों से विदेश में बैठे उनके साथियों को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों के किन-किन बड़े गैंगस्टरों के साथ संबंध है और इन की आपराधिक पृष्ठभूमि को लेकर भी जांच की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि गठित की गई टीमों ने टेक्निकल तरीके से इन आरोपियों के बारे में पता लगाया और गैगस्टरों के नेक्सस को तोड़ने में सफलता प्राप्त की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News