मुर्गों की लड़ाई के लिए लाखों की शर्त लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे मारते थे ठगी

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 10:13 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): सी.आई.ए.स्टाफ गुरदासपुर ने आज एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जो मुर्गो को लड़ाने के नाम पर 2 से 5 लाख रूपये प्रति लड़ाई की शर्ते लगवाने का काम करता था। आरोपी इस ईनाम राशि से 10 प्रतिशत राशि पुलिस के नाम से निकाल कर पुलिस के  नाम पर ठगी भी करते थे।

इस संबंधी सी.आई.ए.स्टाफ गुरदासपुर के इंचार्ज कपिल कौशल ने बताया कि आज हमारी एक पार्टी सिंधवा मोड़ पर नाका लगा कर वाहनों की चैकिंग कर रही थी तो किसी मुखबर ने पुलिस पार्टी को सूचित किया कि कुछ आरोपी गांव अलावलपुर मे मुर्गे लड़ाने संबंधी शर्ते लगा कर वहां मुर्गे लड़ाने का काम कर रहे है तथा मौके पर 20-25  लोग अपने अपने मुर्गे लेकर आए हुए है। यह लोग प्रति मुर्गा लड़ाई पर 2 से 5 लाख रूपये की शर्ते लगाते है। जो भी शर्ते जीतता है उसे पुलिस के नाम पर जीती राशि का 10 प्रतिशत यह कह कर लेते है कि पुलिस यह अवैध काम करने के लिए पैसे 10 प्रतिशत लेती है। बताया जा रहा है कि मौके पर मुर्गो की लड़ाई देख रहे लोग भी अपनी पंसद के मुर्गे पर मोटी राशि हार जीत के लिए लगाते थे।

कपिल कौशल ने बताया कि पुलिस पार्टी ने उन्हे सारी जानकारी दी तो तुरंत कारवाई कर हमने अलावलपुर के ईंट भठठे के पास बताए स्थान पर छापामारी की तो वहां पर मुर्गे लड़ाने का काम चल रहा था। परंतु पुलिस पार्टी को देश आरोपी मौके पर 20 से अधिक मुर्गे छोड़ कर भागने मे सफल हो गए। जिन्हे पुलिस ने अपने कब्जे मे लिया है। इस संबंधी मुख्य आरोपी काका निवासी गांव लेहन तथा  पवनप्रीत सिंह उर्फ टीटू निवासी गांव बौली इन्द्रजीत सिंह सहित  20 अज्ञात  आरोपियों के विरूद्व जुआ एक्त सहित पंछियों पर अत्याचार संबंधी तिबड़ पुलिस स्टेशन मे केस दर्ज किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News