पाकिस्तान की जेल से 17 साल बाद गुलाम फरीद स्वदेश लौटा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 09:02 PM (IST)

अमृतसरः पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में 17 साल गुजारने के बाद पंजाब के मलेरकोटला निवासी गुलाम फरीद बुधवार को स्वदेश पहुंचा। अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला के प्रयासों से पाकिस्तान की जेल में 17 साल कैद रहने के बाद फरीद रिहा हुए। फरीद साल 2002 में गलती से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गया था जहां उसे पाकिस्तान की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पाकिस्तान की अदालत ने फरीद को 13 साल की सजा सुनाई थी। सांसद औजला ने बताया कि फरीद के परिवार ने उनसे संपर्क किया था जिसके पश्चात उन्होंने फरीद का पता लगाने के लिए प्रयास किए। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उन्हें पता चला था कि ग़ुलाम फ़रीद बिना किसी जुर्म के पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में सजा काट रहा है। औजला ने उनके परिवार को देश के विदेश मंत्री से मिलवाया और निजी रूप से इस पर रुचि लेते हुए इस मामले में खुद फरीद की पैरवी की। सांसद ने बताया कि उन्होंने देश के विदेश मंत्री, विदेश सचिव और पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग से सम्पर्क कर ग़ुलाम फ़रीद को पाकिस्तान की जेल से रिहा करवा कर उसके परिवार से मिलवाया है।

फरीद ने पत्रकारों को बताया कि उसने अपनी जिंदगी में दोबारा अपने मां-बाप को मिलने की आशा छोड़ दी थी लेकिन वह आज सांसद औजला की कोशिशों के चलते दोबारा अपने परिवार से मिले हैं। फरीद ने कहा आज उसका औजला की वजह से दोबारा जन्म हुआ है। उसने कहा कि वह अपने देश पहुंच कर बहुत खुश है। इस अवसर पर सांसद के भाई सुखजिन्दर सिंह सुख औजला, कंवलजीत सिंह लाली मीरांकोट, वेअंत किंगर, बीशम किंगर, जि़या फरूक समेत गुलाम फरीद के परिवारिक सदस्य उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News